Home नरेंद्र मोदी विशेष प्रधानमंत्री मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ मंत्र के मुरीद हुए विश्व...

प्रधानमंत्री मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ मंत्र के मुरीद हुए विश्व आर्थिक मंच के कार्यकारी अध्यक्ष

89
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सबका साथ सबका विकास की नीति विश्व जगत के लिए एक प्रेरणा बन चुकी है। विश्व आर्थिक मंच (WEF) भी इस नीति का मुरीद हो चुका है। इसकी बानगी दिखी है WEF के कार्यकारी अध्यक्ष क्लॉस श्वाब की टिप्पणियों से।

‘सबका साथ सबका विकास’ से असाधारण उपलब्धियां

क्लॉस श्वाब ने प्रधानमंत्री मोदी की सबका साथ सबका विकास की नीति की जबरदस्त तारीफ करते हुए कहा है कि इसके सहारे भारत ने असाधारण उपलब्धियां हासिल की हैं। उनका कहना है कि भारत के लिए अपने वैश्विक प्रभाव को बढ़ाने और विकास को रफ्तार देने का यह सही समय है।

‘सुधारवादी कदमों के दीर्घकालीन फायदे’

WEF की वार्षिक मीटिंग से जुड़े अपने एक आर्टिकल में श्वाब ने लिखा है कि परिवर्तन के दौर से गुजरता भारत जल्द ही एक ऐसी शक्ति बनकर उभरेगा जिसका लोहा दुनिया मानेगी। उनका मानना है कि भारत ने संरचनात्मक सुधारों के लिए जो बोल्ड कदम उठाए हैं, अर्थव्यवस्था को उनके दीर्घकालीन फायदे मिलेंगे। श्वाब ने यह भी विश्वास जाहिर किया है कि विश्व के भविष्य को मजबूत आकार देने में भारत एक अहम भूमिका निभाएगा।  

‘प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी से खुशी’

स्विट्जरलैंड के दावोस-क्लोस्टर्स में 23-26 जनवरी तक वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की वार्षिक मीटिंग होने जा रही है, जिसका विषय है “Creating a Shared Future in a Fractured World”. WEF के कार्यकारी अध्यक्ष श्वाब का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मेजबानी करने को लेकर वह काफी खुश हैं। पिछले दो दशकों में कोई भी भारतीय प्रधानमंत्री पहली बार इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY