Home समाचार ‘अभ्यास वर्ग’ के दौरान पीएम मोदी ने सांसदों को दी नसीहत, दिखा...

‘अभ्यास वर्ग’ के दौरान पीएम मोदी ने सांसदों को दी नसीहत, दिखा अलग अंदाज

208
SHARE

शनिवार को भाजपा के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए दो दिवसीय सांसद कार्यशाला ‘अभ्‍यास वर्ग’ रखा गया, जहां पीएम मोदी ने पार्टी सांसदों को संबोधित किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण यहां तक पहुंची है न कि एक परिवार की विरासत के कारण। साथ ही पीएम ने पार्टी सांसदों से सभी सांसद कार्यकर्ताओं से अपना संपर्क बनाए रखने को भी कहा।

सांसदो के बीच बैठे दिखे पीएम मोदी

वहीं सांसदों के लिए आयोजित कार्यशाला ‘अभ्‍यास वर्ग’ में प्रधानमंत्री मोदी का एक अलग अंदाज देखने को मिला, वह सांसदों के बीच कुछ पक्तिंयां पीछे बैठे दिखाई दिए। इसके बाद पीएम की यह फोटो चर्चा का विषय बनी हुई है। सोशल मीडिया पर भी यह फोटो तेजी से वायरल हो रही है। आम तौर पर किसी भी बैठक में पीएम मोदी के लिए अलग से कुर्सी की व्यवस्था की जाती है। वहीं आज की इस मीटिंग में पीएम मोदी सांसदों के बीच ही पीछे की लाइन में बैठे। असल में पीएम वहां वाराणसी के सासंद के तौर पर पहुंचे और इसी कारण वे बाकी सांसदों के साथ जाकर बैठे।

पीएम ने दी सांसदों को सीख

पीएम मोदी ने कहा कि सांसद केवल चुनाव के समय ही नहीं बल्कि पूरे कार्यकाल के दौरान कार्यकर्ताओं की बात सुनें और संसदीय कार्यवाही में सक्रिय हिस्सेदारी लें। इसके साथ ही पीएम मोदी ने सबी सांसदों को कड़ी मेहनत करने के लिए भी कहा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के मौजूद रहे।

अभ्‍यास वर्ग में बाताए जा रहे तौर-तरीके

दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम ‘अभ्‍यास वर्ग’ की शुरुआत भाजपा के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए की गई, कार्यक्रम संसद भवन लाइब्रेरी में आयोजित किया गया। इस दौरान सांसदों को पार्टी की विचारधारा से लेकर संगठन के तौर-तरीके सिखाए जा रहे हैं।

कुल नौ सत्रों में संपन्न होगा ‘अभ्‍यास वर्ग’

दो दिन चलने वाले कार्यक्रम में बताया जाएगा कि संसद के भीतर और बाहर सांसदों का आचरण कैसा होना चाहिए और जनता से जुड़ने के तरीके भी बताए जाएंगे। कार्यक्रम कुल नौ सत्रों में संपन्न होगा।

Leave a Reply