Home समाचार मोदी सरकार के फैसले से आतंकी परेशान, आतंकी संगठनों की गतिविधियां हुईं...

मोदी सरकार के फैसले से आतंकी परेशान, आतंकी संगठनों की गतिविधियां हुईं तेज

260
SHARE

15 अगस्त को घाटी में तिरंगा फहराने की तैयारी और सुरक्षबलों की तैनाती के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठनों जैश और लश्कर की गतिविधियां गतिविधियां तेज हो गई है। आतंकी घुसपैठ कर जम्मू-कश्मीर में आत्मघाती हमला करने की तैयारी में हैं, आतंकी सेना को निशाना बना सकते हैं।

स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबल

15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती शुरू हो गई है। घाटी में अर्धसैनिक बलों के जवानों को तेजी से भेजा जा रहा है, साथ ही सरकार ने वायुसेना के सी-17 विमान को भी लगाया है।

आतंकियों की योजना को सेना ने किया नाकाम

वहीं शुक्रवार को सेना ने आतंकियों कि एक योजना भी नाकाम कर दी। पाकिस्तान के आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे थे लेकिन भारतीय सेना की चौकसी के कारण इसे अंजाम नहीं दे पाए। सुरक्षाबलों को यात्रा मार्ग के पास एक आतंकी ठिकाने से अमेरिकन स्नाइपर राइफल और पाकिस्तान में बनी माइन्स मिली। इसके बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द लौटने की सलाह दी है।

भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले दिनों पकड़े गए कुछ आतंकियों और उनके ठिकानों से मिले गोला-बारूद से साफ हो चुका है कि पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवाद फैलाने की कोशिश कर रहा है।

अफवाहों का बाजार है गर्म

दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर में तरह-तरह की अफवाह भी हैं और सियासतदान इससे बेचैन हो गए हैं। ये भी खबर आ रही है कि दिल्ली से श्रीनगर जा रही फ्लाइट से विदेशी नागरिक उतर गये हैं। ये सभी यात्री न्यूज़ीलैंड के थे और श्रीनगर जा रहे थे।

एक हफ्ते के अंदर 35 हज़ार से ज्यादा जवानों की तैनाती

सिर्फ एक हफ्ते के अंदर 35 हज़ार से ज्यादा जवानों की तैनाती, टूरिस्टों और अमरनाथ यात्रियों को फौरन घाटी से निकलने के निर्देश और सभी एयरलाइंस को अतिरिक्त फ्लाइट तैयार करने की एडवाइज़री, ये तमाम बातें इशारा करती हैं कि कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है और इसी बात ने कश्मीर में बड़े-बड़ों को नींद उड़ा दी है। 

Leave a Reply