Home नरेंद्र मोदी विशेष स्वतंत्रता दिवस संबोधन के लिए प्रधानमंत्री मोदी को मिले ढेरों सुझाव

स्वतंत्रता दिवस संबोधन के लिए प्रधानमंत्री मोदी को मिले ढेरों सुझाव

265
SHARE

15 अगस्त को देश 71वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वतंत्रता दिवस भाषण में शामिल करने के लिए स्वच्छता, पर्यावरण, डिजिटल इंडिया और बालिका शिक्षा जैसे प्रमुख मुद्दों पर सैकड़ों सुझाव मिले हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं, जिसका जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’, ‘Narendra Modi App’ और ‘MyGov’ पोर्टल के द्वारा देश की जनता से सुझाव मांगे थे जिसमें लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। जैस-जैसे 15 अगस्त करीब आ रहा है लोगों के सुझावों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

‘Narendra Modi App’ और ‘MyGov’ साइट से जुड़े लोगों का कहना है कि अब तक हजारों लोगों ने अपने सुझावों को पीएम मोदी तक भेजा है।आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 30 जुलाई को अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में लोगों से अपील की थी कि वे अपने सुझाव भेजें।

‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने कहा था, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पिछले 3 सालों में मुझे 15 अगस्त को लेकर देश के हर हिस्से से सुझाव मिलते रहे हैं। लोगों ने मुझे बताया है कि मुझे किन मुद्दों पर बात करनी चाहिए और किन मुद्दों को उठाना चाहिए।’

नरेंद्र मोदी एप पर 6000 से अधिक सुझाव आए हैं। इसी तरह मायगॉव पोर्टल पर 2000 से ज्यादा सुझाव आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नियमित रूप से लोगों से विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय साझा करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

LEAVE A REPLY