Home चटपटी राहुल गांधी के सबसे बड़े राज का खुलासा

राहुल गांधी के सबसे बड़े राज का खुलासा

822
SHARE

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सबसे बड़े राज का पर्दाफाश हो गया है। यह वो राज है जिसे अब तक किसी ने महसूस तक नहीं किया। पहली बार इस राज को performindia ने समझा है। वह राज ये है कि इन दिनों राहुल गांधी के हर कदम पर जासूस की तरह पैनी निगाह रखा जा रहा है। यह राज को अब तक पार्टी के कुछ ही विश्वस्त लोगों को पता है। राहुल गांधी पर जिस पैनी निगाह से डर लगता है, वह कोई और नहीं स्वयं राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी है। सोनिया गांधी स्वयं राहुल गांधी पर नजर रखे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार, अध्यक्ष बनने से पहले ही उन्होंने राहुल गांधी को “कुछ भी” बोलने पर सख्त हिदायत दी है। इसीलिए पत्रकारों के बार-बार पूछे जाने के बाद राहुल गांधी ने बजट को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। बिना बोले गाड़ी में बैठे और चुपचाप चल दिये। लेकिन कुछ घंटों के बाद ट्वीट करके संकेतों में बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी।


सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने से पहले उनकी मां सोनिया गांधी ने उनके बोलने को लेकर भरपूर डांट पिलाई है। उन्हें सख्त हिदायत दी गई कि वह कुछ भी बोलने से पहले सोचेंगे। जरूरत हुई तो अपने ‘”पंडितों” से सलाह-मशविरा करने के बाद बोलेंगे। सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी ने राहुल गांधी से कहा है कि उन्हें जितनी कांग्रेस पार्टी की चिंता है, उससे कहीं अधिक उनकी चिंता है। राहुल गांधी को सही तरीके से समझा दिया गया है कि उनके बोलने पर पेड मीडिया लपक लेती है। तभी तो पत्रकारों के लगातार सवाल पूछने के बाद भी राहुल गांधी चुप-चुप से क्यों थे? बोलने के लिए रूके भी लेकिन उन्हें कुछ (सोनिया गांधी की हिदायत) याद आ गई और बिना बोले चले गए। इसे आप भी देख सकते हैं।

सूत्रों से मिली इस राज की जानकारी की पुष्टि आज हो भी गई। बजट के तुरंत बाद राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया नहीं दी। पंडितों से कई घंटे तक राय लेने के बाद उन्होंने ट्विट किया।

LEAVE A REPLY