Home समाचार स्वच्छता अभियान पर ‘दीवार’ के पोस्टर को प्रधानमंत्री ने किया री-ट्वीट और...

स्वच्छता अभियान पर ‘दीवार’ के पोस्टर को प्रधानमंत्री ने किया री-ट्वीट और स्टार बन गए आशुतोष

662
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साफ-सफाई को लेकर काफी गंभीर हैं। स्वच्छ भारत अभियान को गति देने के लिए देश भर में कई काम किए जा रहे हैं। ऐसे में स्वच्छता अभियान को लेकर अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की फिल्म ‘दीवार’ का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पोस्टर को देखकर प्रधानमंत्री अपनी हंसी नहीं रोक पाए… उन्होंने इसपर टिप्पणी करते हुए इसे री-ट्वीट भी किया।

यश चोपड़ा की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (विजय) को उनकी मां निरुपा रॉय (सुमित्रा देवी) और उनका भाई शशि कपूर (रवि) छोड़ देते हैं। मां को लेकर दोनों भाई में एक संवाद है कि तेरे पास क्या है? इसपर शशि कपूर कहते हैं कि मेरे पास मां है। 1975 की इस फिल्म के मशहूर डॉययलॉग को बदलते हुए पोस्टर में दिखाया गया है कि अमिताभ बच्‍चन कह रहे हैं कि मां चल मेरे साथ रहेगी, जबकि शशि कपूर कह रहे हैं कि नहीं मां मेरे साथ रहेगी। उसपर मां कह रही हैं कि नहीं, जो पहले शौचालय बनाएगा, मैं उसके साथ रहूंगी। 

आशुतोष के. साहु ने इस पोस्टर को ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग कर दिया। प्रधानमंत्री इस ट्वीट को देखकर अपनी हंसी रोक नहीं पाए और इसे रि-ट्वीट कर दिया। रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘हाहा! स्वच्छता पर एक प्वाइंट बताने के लिए सिनेमा से लिया गया। मौलिक प्रयोग’

प्रधानमंत्री के री-ट्वीट करते ही आशुतोष की खुशी का ठिकाना ना रहा और उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर डाले।

आशुतोष ने इसे अपने फेसबुक वॉल पर भी शेयर किया।

स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने के लिए यह पोस्टर नैनीताल नगर पालिका परिषद की ओर से लगाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी 2019 तक देश को खुले में शौच से मुक्ति दिलाना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके पहले स्वच्छता अभियान पर आकाश जैन के ट्वीट को री-ट्वीट किया था। जिसके बाद आकाश जैन अचानक सेलेब्रेटी बन गए। आकाश जैन ने अपनी बहन की शादी के कार्ड पर स्वच्छ भारत अभियान का लोगो छपवाया था।

शादी के व्यस्त समय में भी आकाश जैन और उसके पिता ने स्वच्छ भारत अभियान के प्रति जो लगाव दिखलाया, उस पर देशभर में जैन परिवार सुर्खियों में आ गया।

प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया पर लोगों से सीधा संवाद करते हैं। ट्विटर पर वह लोगों को शुभकामनाएं देते हैं, उनके सवालों का जवाब देते हैं और उनसे संवाद करते हैं।

शैलेंद्र सिंह जडेजा के एक ट्वीट पर उन्होंने जवाब दिया कि स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ आमलोगों तक पहुंचना सरकार की प्राथमिकता है।


इसरो के इतिहास रचने पर भी उन्होंने लोगों के ट्वीट का जवाब दिया।


उत्तर प्रदेश के कनौज रैली पर अनुराग के ट्वीट पर उन्होंने शुक्रिया अदा की।


संसद में भाषण पर लोगों की सलाह पर भी उन्होंने जवाब दिया।


रेडियो की प्रासंगिकता पर भी उन्होंने अपनी राय दी।


इसी तरह वे हमेशा लोगों से सीधा संवाद करने में यकीन करते हैं।

LEAVE A REPLY