Home समाचार रिटायर हो रहे राज्यसभा सांसदों से पीएम मोदी ने कहा- आपके लिए...

रिटायर हो रहे राज्यसभा सांसदों से पीएम मोदी ने कहा- आपके लिए PMO के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे

322
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा से रिटायर हो रहे 40 सांसदों को बधाई देते हुए भविष्य के जीवन के लिए शुभकामनाएं दी हैं। सांसदों की विदाई भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने इस बात पर मायूसी जताई कि संसद में चल रहे गतिरोध के कारण रिटायर हो रहे सांसदों को तीन तलाक के मसले पर आखिरी बहस में शामिल होने का अवसर नहीं मिला। प्रधानमंत्री ने उन सांसदों से कहा कि आपको जीवन में इसका कसक जरूर रहेगा, लेकिन शायद नए सांसदों को यह सौभाग्य प्राप्त हो जाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि रिटायर हो रहे सांसदों ने राष्ट्र के लिए जो सेवाएं दी हैं उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता। ऊपरी सदन में होने वाली बहस का एक विशेष मूल्य और महत्त्व है, जो आखिरकार नीति निर्धारण में अहम भूमिका निभाता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि, “ये सदन उन वरिष्ठ महानुभावों का है जिनके जीवन का अनुभव सदन में वैल्यू ऐडिशन करता है। समाज जीवन की आशा-आकांक्षाओं को एक निष्पक्ष भाव से तराजू से तोल करके भविष्य की समाज व्यवस्था में क्या पूरक होगा, क्या पूरक नहीं होगा, उसका लेखा-जोखा करने का सामर्थ्य इस वरिष्ठ सदन में रहता है, वरिष्ठ महानुभावों से रहता है।” इस मौके पर प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से पी जे कुरियन, सचिन तेंदुलकर और दिलीप टिर्की जैसे चर्चित नामों का उल्लेख किया। हर स्थिति में सदन के ठीक से संचालन के लिए उन्होंने कुरियन साहब के योगदानों की बहुत अधिक सराहना की।

प्रधानमंत्री ने रिटायर हो रहे सांसदों से कहा कि, “आपके लिए इस परिसर के दरवाजे खुले हैं, प्रधानमंत्री का कार्यालय खुला है। देश के हित में आपके मन में जब भी जो भी विचार आए आप जरूर आएं, मुझे अच्छा लगेगा। आपको सुनने का, आपको समझने का और आपके विचारों को जहां भी होंगे, आप योगदान देंगे, मैं उसको आगे पहुंचाने का जरूर प्रयास करूंगा।”

LEAVE A REPLY