Home समाचार यूपी को दो कुनबों से बचाने की जरूरत-पीएम मोदी

यूपी को दो कुनबों से बचाने की जरूरत-पीएम मोदी

914
SHARE

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर में कहा कि यूपी को बचाना है तो इसे लोगों को लुटने वाले दो कुनबों से बचाने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक गांव ऐसा है जहां एमपी ही एमपी और एमएलए ही एमएलए है। सैफई गांव के एक ही कुनबे के सारे लोग सभी बड़े पदों पर बैठे हैं। उन्होंने सवाल किया कि यूपी के और कुनबे के लोगों में योग्यता नहीं है क्या? पीएम मोदी ने कहा कि इस कुनबे ने जाति के नाम पर वोट बैंक बटोरा, पर जाति के लोगों का भला नहीं किया। अपने कुनबे का ही भला किया। राज्य में ऐसी कोई जगह नहीं है जहां समाजवादी पार्टी के लोगों ने और इस कुनबे ने लोगों को न लूटा हो।

पीएम मोदी ने कहा कि अब देश और प्रदेश को लूटने वाले कुनबे एक हो गए हैं। उत्तर प्रदेश को बचाने के लिए इन कुनबों से बचाना होगा। उन्होंने कहा कि जब दो कुनबे अलग-अलग थे तब तो देश का इतना नुकसान हुआ, अब इकठ्ठा हो गए हैं तो क्या अब कुछ बच पायेगा क्या ?

उन्होंने साफ कहा कि ये गठबंधन नहीं दो कुनबों का मिलन है। इनको लगता है कि राजपाट केवल इनका ही है और कोई इसमें घुस नहीं सकता। अब उत्तर प्रदेश को बचाना है तो उसे इन दो कुनबों से बचाने की जरूरत है।

आलू बनाने वाली फैक्ट्री
पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेसी कुनबे को खेती को कोई ज्ञान नहीं है। वे आलू बनाने वाली फैक्ट्री लगाने वाले हैं। ये लोग फैक्ट्री में आलू बनाने की बात करते हैं। इन्हें खेती किसानी के बारे में क्या मालूम। जिस कांग्रेस के नेता पर सबसे ज्यादा चुटकुले बने हैं।

ऐसे आदमी को अखिलेश ने गले लगा लिया। इसके साथ ही उन्होंने फसल बीमा योजना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनते ही सबसे पहला काम राज्य के छोटे किसानों का ऋण माफ करने का किया जाएगा।

सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल
उत्तर प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि पिछली बार मैंने कहा था कि यूपी में सूरज ढलने के बाद बहू-बेटियों का घर से निकलना दूभर हो जाता है। लेकिन अब लोग कह रहे हैं कि शाम तो दूर यहां तो दिन में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था लागू करने के बजाए समाजवादी नेताओं ने जो बयान दिए उन्हें बयान नहीं किया जा सकता।

किसानों का होगा कल्याण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनी, तो छोटे किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे। उन्होंने बीजेपी में सरकार बनने पर हर जिले में चौधरी चरण सिंह किसान कल्याण कोष बनाने का भी एलान किया। पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार को अक्षम बताते हुए कहा कि फूड सिक्योरिटी के 750 करोड़ रुपए केंद्र सरकार के पास है लेकिन 50 लाख लागों की सूची यूपी सरकार नहीं दे रही है और उन्हें उनका पैसा नहीं मिल रहा है। पीएम ने कहा कि किसानों से अनाज खरीदने के लिए पैसा केंद्र देता है। फिर भी अखिलेश सरकार किसानों से अनाज नहीं खरीदती। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी सरकार किसानों को फसल बीमा योजना का फायदा लेने नहीं दे रही है। महज 14 फीसदी किसानों का ही बीमा यूपी में कराया जा सका है। उन्होंने गन्ना किसानों का बीमा कराने को अपराध बताते हुए कहा कि उन्हें इनकी जरूरत ही नहीं होती है। उन पर ये बीमा थोपा गया है।

 

LEAVE A REPLY