Home गुजरात विशेष राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

76
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के धांधुका में राम मंदिर मामले को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। बुधवार, 06 दिसंबर को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम समाज का पक्ष रख रहे हैं। ये उनका हक है, मुझे इसपर कोई शिकायत नहीं है। वह बाबरी मस्जिद बचाने के लिए वकालत कर रहे हैं, मुझे कोई समस्या नहीं है। आप दलील रख सकते हैं लेकिन सुप्रीम कोर्ट में ये कहना कि साल 2019 के चुनाव तक सुनवाई टाल दी जाए, क्या आप (कांग्रेस) चुनाव के लिए राम मंदिर को लटकाना चाहते हो?

कांग्रेस पर राम मंदिर मुद्दे को लोकसभा चुनाव से जोड़ने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अयोध्या विवाद का लोकसभा चुनाव से क्या संबंध हो सकता है, जबकि इन 25 सालों में कई लोकसभा चुनाव हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कपिल सिब्बल यह कैसे कह सकते हैं कि अगले लोकसभा चुनाव तक अयोध्या मुद्दे का हल मत निकालो?

पीएम मोदी ने कांग्रेस से पूछा कि साल 2019 में सुन्नी वक्फ बोर्ड चुनाव लड़ेगा या कांग्रेस? असल में कपिल सिब्बल सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में मामले की पैरवी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इसी तरह देश की दुर्दशा की है, मुझे अब समझ में आया। कांग्रेस कह रही है कि कपिल सिब्बल ने कोर्ट में जो कहा वो उनकी निजी राय है। आप ये बताइए कि चुनाव सुन्नी वक्फ बोर्ड लड़ेगा या कांग्रेस पार्टी लड़ेगी। राम मंदिर का फैसला सुप्रीम कोर्ट करेगा और आप राजनीतिक नफा नुकसान में लगे हो।

अयोध्या विवाद को लेकर 5 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पक्ष रखते हुए मामले की सुनवाई जुलाई 2019 के बाद करने की मांग की।

LEAVE A REPLY