Home नरेंद्र मोदी विशेष मेरी जाति हर उस गरीब की जाति है, जिसके विकास के लिए...

मेरी जाति हर उस गरीब की जाति है, जिसके विकास के लिए मैं दिन-रात जुटा रहा हूं- प्रधानमंत्री मोदी

369
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज और गाजीपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एक ओर अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा तो दूसरी ओर कांग्रेस और महागठबंधन के दलों पर जमकर निशाना साधा। उनकी जाति पर सवाल उठाने वाले दलों को उन्होंने कहा कि मेरी जाति हर उस गरीब की जाति है, जिसके लिए मैं दिन-रात काम में जुटा रहता हूं। 

रॉबर्ट्सगंज में पीएम मोदी ने कहा, “मां विंध्यवासिनी, ज्वाला देवी और आपके आशीर्वाद के लिए मैं इस सोन अंचल में आया हूं। मैं रॉबर्ट्सगंज में ऐसे समय आया हूं, जब देश ने फिर एक बार…मोदी सरकार बनाने का फैसला ले लिया है। अब पूरे पूर्वांचल को, शक्ति के इस क्षेत्र को अपने इस सेवक के लिए आगे आना है और पहले से मजबूत सरकार बनाने के लिए मतदान करना है। कमजोर सरकार के रहते कभी देश शक्तिशाली नहीं बन सकता। जितनी ज्यादा मजबूत सरकार होगी, उतना ही ज्यादा मजबूत और सुरक्षित हिन्दुस्तान होगा। आपका एक वोट भारत में एक शक्तिशाली सरकार का गठन करेगा- एक ऐसी सरकार जो देश का गौरव उस ऊंचाई पर ले जाएगी, जिसका हिन्दुस्तान हमेशा से हकदार रहा है।”

पीएम मोदी ने कहा, “विज्ञान की शक्ति और राजनीतिक इच्छाशक्ति के मेल से क्या कुछ हो सकता है, वैज्ञानिकों के सामर्थ्य और सरकार के साहसिक कदम का क्या प्रतिफल हो सकता है- आज का दिन यानि 11 मई इस बात का जीता-जागता सबूत है। 21 साल पहले आज ही का वो दिन था, जब भारत ने परमाणु परीक्षण किया था। ऑपरेशन शक्ति को सफलतापूर्वक पूरा किया था। मैं उन सभी वैज्ञानिकों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपनी मेहनत से अपने देश को गौरव दिलाया था। वर्ष 1998 की यह ऐतिहासिक घटना बताती है कि एक मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति देश की सुरक्षा के लिए क्या कुछ कर सकती है। इसी परीक्षण से यह साफ हो गया कि भारत के पास कितना बड़ा सामर्थ्य पहले भी था। लेकिन, वाजपेयी जी की सरकार से पहले की सरकार में वो हिम्मत नहीं थी कि वो ऐसा फैसला ले सके। ऐसी ऐतिहासिक उपलब्धि तब हासिल होती है, जब राष्ट्र की सुरक्षा सर्वोपरि हो। तभी आपमें परमाणु परीक्षण जैसे बड़े फैसले करने की हिम्मत पैदा होती है। तभी आप अंतरिक्ष में भी मिशन शक्ति की हिम्मत दिखाते हैं। तभी आप आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दे पाते हैं। भाजपा ने, एनडीए ने हमेशा इसी मूलमंत्र को अपनाए रखा है।”

केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “इस देश के गरीबों की जो जाति है, वो मेरी जाति है। जो भी अपने-आपको गरीब मानता है, मैं उसी की जाति का हूं। सामान्य समाज के गरीब बच्चों को कोई पूछने वाला नहीं था, लेकिन मैंने उनके लिए भी 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की, क्योंकि मेरी जाति गरीब की है। जिस गरीब को घर नहीं था, उसे मैंने घर दे दिया, क्योंकि मेरी जाति गरीब की है। जिस घर के अंदर गैस का चूल्हा नहीं था, उस मां को गैस का चूल्हा दे दिया, क्योंकि मेरी जाति गरीब की है। जिस किसान के पास बारिश के पहले बीज लाने के लिए पैसे नहीं होते थे, उस किसान के खाते में पैसे जमा कर दिए, क्योंकि मेरी जाति उस गरीब किसान की जाति है।”

गाजीपुर की सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज गाजीपुर और पूर्वांचल सहित समूचा पूर्वी भारत विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहा है। गांव में सड़कें बन रही हैं, हाइवे के काम चल रहे हैं, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बन रहा है। रेलवे में अभूतपूर्व काम हुआ है। इसके अलावा कार्गो सेंटर, अस्पताल, मेडिकल कॉलेज जैसी जरूरी सुविधाओं का भी विकास किया जा रहा है।”

पीएम मोदी ने कहा, “21वीं सदी के युवा के सपने अलग हैं। वो एक नया हिन्दुस्तान चाहता है, जहां उसकी आकांक्षाओं को उड़ान मिले। यही कारण है कि आज पूरा देश कह रहा है, जी भरकर कह रहा है- फिर एक बार…मोदी सरकार। विकास और राष्ट्र को लेकर हमारी भावना मजबूत रहे, इसके लिए दिल्ली में मजबूत सरकार फिर से बनानी है, हर बूथ पर आपको कमल खिलाना है।”  

Leave a Reply