Home नरेंद्र मोदी विशेष पश्चिम बंगाल में मां अपनी संतानों की सुरक्षा के लिए परेशान है,...

पश्चिम बंगाल में मां अपनी संतानों की सुरक्षा के लिए परेशान है, माटी निर्दोषों के खून से रंगी है, मानुष डर के साये में जी रहा है- प्रधानमंत्री मोदी

649
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के चुनावी दौरे पर हैं। इस दौरान उनका पांच चुनावी सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है। बंगाल के बांकुरा और पुरुलिया में विशाल रैलियों को संबोधित करने के बाद उनका उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, जौनपुर और प्रयागराज में चुनावी कार्यक्रम तय है। पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी ने कहा कि मां, माटी और मानुष की बात करके दीदी ने आप सभी का वोट लिया। लेकिन आज पश्चिम बंगाल की क्या स्थिति है? मां अपनी संतानों की सुरक्षा के लिए परेशान है, माटी लोकतंत्र प्रेमी निर्दोष नागरिकों के खून से लाल रंग में रंग गई है और मानुष डर के साये में जीने को मजबूर है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में मोदी को गाली देने का बहुत बड़ा अभियान चल रहा है। पांच चरणों में देश ने एक मत होकर जो मतदान किया है, उससे महामिलावटी दल हताश हो चुके हैं। पहला धक्का 23 मई को लगेगा और फिर दीदी की दमनकारी सत्ता का पतन शुरू हो जाएगा। 23 मई के बाद भारत का संविधान सभी का हिसाब करेगा, देश का लोकतंत्र सभी का हिसाब चुकता करेगा।

पीएम मोदी ने कहा, “आज देश एक मजबूत सरकार के लिए जनादेश दे रहा है। हमने तय किया है कि 2022 तक पश्चिम बंगाल का हर गरीब, हर आदिवासी, दलित, पिछड़े परिवार को अपना पक्का घर दिया जाएगा। साल 2022 तक हर घर में बिजली का कनेक्शन होगा। हर घर में गैस का चूल्हा, गैस का कनेक्शन होगा।”

पीएम मोदी ने कहा, “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से पूरे देश के किसानों का लाभ मिल रहा है। लेकिन इस योजना को लागू करने में राज्य सरकार असहयोग कर रही है। अभी तक लाभार्थी किसानों की लिस्ट नहीं दी गई है। लेकिन, चुनाव के बाद हम पश्चिम बंगाल के सभी किसान परिवारों के बैंक खाते में पैसा जमा करने का पूरा प्रयास करेंगे। हम छोटे किसान, खेत मजदूर और छोटे दुकानदारों को साठ वर्ष की उम्र के बाद पेंशन भी देने वाले हैं। आपके इस सेवक ने गरीबों के लिए हर वर्ष 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है। आयुष्मान भारत योजना से आपका इलाज भी मुफ्त में हो सकता था, लेकिन यहां की सरकार ने उस पर रोक लगा दी।”

पुरुलिया की सभा में पीएम मोदी ने कहा, “आज गुरुदेव रवीन्द्र नाथ टैगोर की जयंती है। मैं उन्हें नमन करता हूं। उन्हें आदरपूर्वक अंजलि देता हूं। यह मेरा सौभाग्य रहा कि चार साल पहले आज के ही पवित्र दिन गरीबों का जीवन बदलने वाली तीन बड़ी योजनाओं की हमने कोलकाता से ही शुरुआत की थी। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना और अटल पेंशन योजना को पश्चिम बंगाल की भूमि से ही देशभर में लॉन्च किया गया। सिर्फ एक रुपया महीना और 90 पैसे प्रतिदिन के आसान प्रीमियम पर हमने गरीबों को बीमा, उनको सुरक्षा कवच प्रदान किया। मुझे संतोष है कि गुरुदेव की जन्म जयंती पर जो काम प्रारंभ किया था, उस सुरक्षा कवच से अब तक देश के 21 करोड़ गरीब जुड़े गए हैं। इन गरीब लोगों को मुसीबत में पड़ने पर अब तक करीब 3000 करोड़ रुपये से ज्यादा की क्लेम राशि दी जा चुकी है।”

पीएम मोदी ने कहा, “गरीबों का जीवन आसान बने, उन्हें अपना घर मिले, घर में रसोई गैस का कनेक्शन मिले, बिजली मिले, शौचालय मिले, वे सम्मान से जी सकें- इसके लिए आपका ये सेवक लगातार काम कर रहा है। गुरुदेव ने कहा था कि वे ऐसा भारत देखना चाहते हैं, जहां मन भयमुक्त हो और मस्तक सम्मान से उठा हो। आपके इस सेवक ने संकल्प लिया है कि 23 मई के बाद जब एक बार फिर मोदी सरकार बनेगी तो पानी के लिए विशेष मुहिम चलाई जाएगी। इसके लिए अलग से एक जलशक्ति मंत्रालय बनाया जाएगा।”

Leave a Reply