Home समाचार गरबा नाइट्स में पीएम मोदी की धूम, पीएम मोदी का मुखौटा लगाकर...

गरबा नाइट्स में पीएम मोदी की धूम, पीएम मोदी का मुखौटा लगाकर नाच रहे लोग

153
SHARE

देशभर में नवरात्र का उत्सव मनाया जा रहा है, ‘गरबा कैपिटल’ के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर गुजरात में इन दिनों गरबा नाइट्स की धूम है। गुजरात के सूरत में लोगों ने जो गरबा खेला वह आम गरबा नहीं था। पीएम मोदी के गृह राज्‍य गुजरात में पीएम का जबर्दस्‍त क्रेज देखा जा रहा है। युवतियों के अपने पीठ पर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप का टैटू बनवाने के बाद अब यहां पर लोग बड़ी संख्या में पीएम मोदी का मुखौटा लगाकर गरबा करते नजर आए।

अलग अंदाज में हो रहा सूरत का गरबा

पीएम नरेंद्र मोदी का मुखौटा पहनकर कई लोगों ने सूरत में गरबा खेला, लड़के-लड़कियां, बच्चे-बुजुर्ग सभी पीएम मोदी का मुखौटा पहनकर झूमते-नाचते देखे गए। नवरात्रि में सूरत में इस बार कुछ अलग ही रंग में नजर आ रहा है। कई युवतियों ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370, 35 ए हटाने के समर्थन में अपनी पीठ पर टैटू बनवाएं, वहीं इतना ही चंद्रयान-2 को लेकर भी काफी उत्‍साह दिख रहा है। साथ ही हाल में लागू हुए मोटर वीकल ऐक्ट के समर्थन में युवतियां टैटू बनवा रही हैं।

गरबा में भी दिखा ‘हाउडी मोदी’ का जलवा

हाल ही में अमेरिका के ह्यूस्‍टन में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ने पूरी दुनिया में धूम मचाई थी। मोदी और ट्रंप की दोस्‍ती का असर पीएम मोदी के गृह राज्‍य गुजरात तक पहुंच गया है। नवरात्रि से पहले गरबे की तैयारी में जुटीं गुजराती लड़कियों ने पीएम मोदी और ट्रंप का टैटू अपनी पीठ पर बनवाकर ‘वसुधैव कुटुम्‍बकम’ का संदेश दिया था।

डांडिया के जरिए सामाजिक संदेश

डांडिया के माध्यम से लोग इस बार टैटू के माध्‍यम से सामाजिक संदेश दे रहे हैं। ‘से नो टु प्‍लास्टिक’ और ‘पानी बचाएं’ जैसे स्‍लोगन का टैटू लोग अपनी पीठ पर बनवा रहे हैं। पीएम मोदी नवरात्रि के मौके पर पिछले दिनों गुजरात के अहमदाबाद में पंडाल में देवी अम्‍बा के दर्शन के लिए पहुंचे थे। उन्‍होंने जीएमडीसी मैदान में पहुंचकर देवी अम्‍बा की आरती की थी। इसके बाद उन्‍होंने लोगों को गरबा करते हुए भी देखा था।

Leave a Reply