Home चुनावी हलचल 11 मार्च को लगेगा सपा-बसपा और कांग्रेस को करंट

11 मार्च को लगेगा सपा-बसपा और कांग्रेस को करंट

663
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में कहा है कि 11 मार्च को सपा, बसपा, कांग्रेस तीनों को करंट लगने वाला है। उन्होंने कहा कि यह करंट उत्तर प्रदेश की जनता के तार से लगने वाला है। 

राहुल ने खुद कहा था- यूपी के तारों में बिजली नहीं होती
पीएम मोदी ने कहा कि राहुल गांधी ने खुद मिर्जापुर के मणिहान में कहा था कि यहां तार तो होते हैं लेकिन बिजली नहीं होती। उन्होंने कहा कि 14 सितंबर 2016 मणिहान में राहुलजी की खाट सभा थी। वहां पर उनका हाथ एक बिजली के तार को लग गया। तो गुलाम नबी आजाद परेशान हो गये कि कुछ गड़बड़ ना हो जाए। उन्होंने राहुल से कहा राहुलजी तार पर हाथ लग जाएगा तो मुसीबत हो जाएगी। तो राहुलजी ने बताया था कि गुलाम नबीजी आप चिन्ता मत कीजिए…ये उत्तर प्रदेश है…तार है उसमें बिजली नहीं होती है।

पूरा नहीं  किया मुलायम का काम
मिर्जापुर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 13 साल पहले मुलायम सिंह यादव ने जनता से जो वादा किया था, उसे उनके बेटे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 13 साल बाद भी पूरा नहीं कर पाए हैं। उत्तर प्रदेश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि वे अपना काम नहीं बताते हैं, लेकिन मुझसे मेरे काम के बारे में पूछते हैं। अखिलेश जी, जरा अपने नए यार (राहुल गांधी) से अपने कामकाज को लेकर भी सवाल पूछें। जो लोग खाट ले गए वो खटिया भी खड़ी करेंगे।

किसानों की कमाई डबल
प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के लिए बीज से लेकर बाजार तक की व्यवस्था सरकार करेगी। पीएम मोदी ने कहा कि वे चाहते हैं कि 2022 तक जब हिन्दुस्तान की आजादी के 75 साल होंगे, किसानों की कमाई डबल हो जाए। उन्होंने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद यूरिया की कालाबाजारी बंद हो गयी, जिसका फायदा ये हुआ है कि अब किसानों को लाइन में लगना नहीं पड़ता। सब्सिडी के साथ यूरिया मिल रहा है। साथ ही फसल बीमा योजना का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों को हर परिस्थिति में बीमा मिले, इसे सुनिश्चित करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि कृषि में सबसे ज्यादा रोजगार की ताकत है। उन्होंने कहा कि बुनकरों को भी हम इतनी ताकत देना चाहते हैं कि उन्हें किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत ना पड़े।

पूर्वी यूपी को आगे बढ़ाना होगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का पश्चिमी हिस्सा तो विकास कर गया, लेकिन पूरब का हिस्सा छूट गया। अगर भारत को आगे बढ़ाना है तो पूर्वी हिन्दुस्तान को आगे बढ़ाना पड़ेगा।

गरीबों को मुफ्त गैस चूल्हा
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने गरीब के आंसू पोछने का काम किया है। 5 करोड़ माताओं के लिए घरों में लकड़ी के चूल्हों की जगह गैस के चूल्हे मुफ्त में लगाने पर सरकार काम कर रही है। अब तक करीब 1 करोड़ 80 लाख परिवारों के घर गैस का चूल्हा लग चुका है।

LEAVE A REPLY