Home विपक्ष विशेष अपनी बौखलाहट में प्रधानमंत्री मोदी तक को धमकी देने में लगा है...

अपनी बौखलाहट में प्रधानमंत्री मोदी तक को धमकी देने में लगा है लालू कुनबा     

130
SHARE

मां प्रधानमंत्री के लिए धमकी के साथ सामने आती हैं तो बेटा उप मुख्यमंत्री को धमका रहा होता है। घोटाले और भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरा लालू प्रसाद यादव का कुनबा आजकल इसी तरह की अशोभनीय हरकत पर उतारु दिख रहा है।

शुभ समारोह पर सियासी दुश्मनी निकालने की धमकी

शादी-ब्याह जैसे पारिवारिक आयोजनों पर भी भला कोई राजनीतिक दुश्मनी निकालने की बात करता है। देश के ज्यादातर नेता राजनीति से ऊपर जाकर सियासी विरोधियों को भी अपने घरेलू समारोहों में आने का निमंत्रण देते आये हैं जिसमें हर पार्टी के आमंत्रित नेता शामिल भी होते रहे हैं। लेकिन बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को इसलिए मारने-पीटने तक की धमकी दे दी क्योंकि उन्होंने लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों को अपने बेटे की शादी का न्योता दिया था।

किस खतरनाक जुबान में धमकाया लालू के बेटे ने 

हाल में औरंगाबाद की एक जनसभा में तेज प्रताप ने सुशील मोदी पर जिस तरह की जुबान चलाई उससे कहीं से यह लगता ही नहीं है कि वह चार महीने पहले तक बिहार में स्वास्थ्य मंत्री जैसे पद पर रह चुके हैं। तेज प्रताप ने कहा: ‘’जो लड़का है ना उसका (सुशील मोदी का) उत्कर्ष मोदी उसके विवाह में बुलाया है..बेइज्जत कर रहा है, विवाह में जाएंगे तो वहीं हम पोल खोल देंगे पूरी जनता के बीच में। लड़ाई चल रही है, हम नहीं मानेंगे वहां भी राजनीति करेंगे….उसके घर में उसको (सुशील मोदी को) मारेंगे हम…घर में घुसके।‘’ तेज प्रताप का यह बयान उनकी उस संकीर्ण ही नहीं हिंसक सोच को उजागर करने वाला है।

राबड़ी ने तो प्रधानमंत्री को ही धमकी दे दी

वहीं लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक को धमकी दे दी। पटना में अपनी पार्टी की एक बैठक में राबड़ी देवी ने कहा: ‘’बिहार में नरेंद्र मोदी का गला और हाथ काटने वाले बहुत लोग हैं।’’ राबड़ी देवी का इस तरह का बयान बता जाता है कि कभी राज्य की सत्ता में रहते हुए इनकी सोच क्या रही होगी। ऐसे बयान से यह भी पता चल जाता है कि लालू प्रसाद यादव या उनके परिवार वालों के सत्ता में रहते हुए बिहार में जंगल राज क्यों था?

अपनी करनी से कानूनी शिकंजे में है लालू का कुनबा

लगता है भ्रष्टाचार और घोटालों में गर्दन फंसने के बाद लालू का कुनबा अपने आपे में नहीं रह गया है। लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के अलावा भ्रष्टाचार के कई आरोपों में घिरे हैं। उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप या बेटी मीसा भारती कई तरह के भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर कानूनी शिकंजे में हैं। इन सबको लग रहा है कि इनकी मौजूदा हालत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी जिम्मेदार। हैरानी इस बात की है कि ये अभी तक समझ नहीं पाए हैं कि कानून अपना काम करता है और इनके मामलों में भी वही कानून काम कर रहा है।  

LEAVE A REPLY