Home समाचार भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूती देने नवंबर में आएंगी इवांका

भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूती देने नवंबर में आएंगी इवांका

286
SHARE

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप नवंबर में भारत आ रही हैं। अमेरीकी राष्ट्रपति ने खुद एक ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। इंवाका 28 से 30 नवंबर तक हैदराबाद में आयोजित हो रहे ग्लोबल आंत्रप्रन्योरशिप समिट में शामिल होंगी। इंवाका इस समिट में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट में लिखा कि दुनियाभर की महिला उद्यमियों का समर्थन करने के लिए इस बार इवांका ट्रंप भारत जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी।

पिता ट्रंप के इस ट्वीट से पहले इवांका ने लिखा कि जीईएस2017 सम्मेलन में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करना सम्मान की बात है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दुनिया भर के उत्साही उद्यमियों से भी मिलूंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन दोनों के ट्वीट को रीट्वीट भी किया। इसके पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया था कि जीईएस2017 हैदराबाद सम्मेलन में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व इवांका ट्रंप करेंगी।

हैदराबाद में होने जा रहे इस तीन-दिवसीय सम्मेलन में भारत और अमेरिका के आंत्रप्रन्योर शामिल होंगे। अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान इस साल जून में प्रधानमंत्री मोदी ने इवांका ट्रंप को इस सम्मेलन में शामिल होने का न्योता दिया था। इवांका ने इसे तुरंत स्वीकार कर कहा था कि इस साल के ग्लोबल आंत्रप्रन्योरशिप समिट में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का आमंत्रण देने के लिए शुक्रिया प्रधानमंत्री मोदी।’

LEAVE A REPLY