Home समाचार पीएम मोदी की चाल से तिलमिलाए पाक की सामने आई नापाक हरकत

पीएम मोदी की चाल से तिलमिलाए पाक की सामने आई नापाक हरकत

300
SHARE

पहले कार्यकाल में घर में घुसकर धूल चटाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल की पहली चाल से ही पाकिस्तान तिलमिला उठा है। पीएम मोदी का कूटनीतिक निशाना पाकिस्तान के दिमाग पर इतना गहरा असर किया है कि वह अपना विवेक खो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह से पाकिस्तान को दूर क्या किया, वह आग बबूला होकर अपने ही लोगों पर अत्याचार करना शुरू कर दिया है। मुसलामानों का सबसे पाक महीना रमजान पर पाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। यह पार्टी पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के शानदार सेरेना होटल में आयोजित की गई थी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपेक्षा की चोट खाए पाकिस्तान सरकार ने भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित इस इफ्तार पार्टी को नष्ट करने के लिए हर हथकंडे अपनाए। यहां तक कि उस पार्टी में आमंत्रित मेहमानों को शामिल होने से रोकने के लिए उनके साथ बदतमीजी तक की गई। होटल को छावनी में बदल कर वहां आने वालों को अंदर जाने से भी रोका गया।

पाकिस्तानी दूतावास से भारत सरकार ने जताई नाराजगी
पाकिस्तान की इस नापाक हरकत को गंभीरता से लेते हुए केंद्र सरकार ने भारत में पाकिस्तानी दूतावास से विरोध दर्ज करते हुए काफी नाराजगी जताई है। पाकिस्तान में भारतीय हाई कमिश्नर ने तो बजाबते पाकिस्तान सरकार से अपने मेहमानों को अपमानित करने की शिकायत करते हुए इस मामले की गंभीरता से जांच कराने और उसकी रिपोर्ट उनसे साझा करने की मांग की है।

पाक सुरक्षा एजेंसियों की सामने आई बदतमिजी
भारतीय राजदूत अजय विसारिया द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल होने के लिए आने वाले मेहमानों के साथ पाकिस्तान सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने काफी बदतमिजी की। उन्हें रोका गया, धमकाया गया। इतना ही नहीं कई मेहमानों को तो पार्टी रद्द होने की गलत सूचना तक दी गई। कई मेहमानों ने बताया कि उन्हें फोन कर पार्टी में शामिल होने पर खामियाजा भुगतने की धमकी दी गई।

पाकिस्तान ने किया वियाना कन्वेंशन का उल्लंघन
पाकिस्तान ने भारतीय दूतावास के मेहमानों का अपमान कर अंतरराष्ट्रीय समझौते का उल्लंघन किया है। मालूम हो कि भारत और पाकिस्तान के बीच दोनों देशों में एक दूसरे राजनयिकों के हितों की सुरक्षा को लेकर वियना कन्वेंशन के नियमों का पालन करने का समझौता है। इसके बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतो से बाज नहीं आ रहा। पाकिस्तान ने भारतीय मेहमानों का अपमान कर वियना कन्वेंशन के नियमों के तहत हुए समझौते का उल्लंघन किया है।

इफ्तार पार्टी में शामिल मेहमानों से भी की बदसलूकी
पाकिस्तान की सुरक्षा एंजेंसी न केवल मेहमानों को इफ्तार पार्टी में जाने से रोका बल्कि जो मेहमान इफ्तार पार्टी में शामिल हुए उन्हें भी अपमानित किया। भारतीय राजदूत द्वारा आयोजित इत्फार पार्टी में सैकड़ो मेहमान शामिल हुए थे।

पाकिस्तान की यह पहली हरकत नहीं
पाकिस्तान ने भारतीय उच्च आयोग से पहली बार ऐसा बर्ताव नहीं किया है। ऐसा अपमानजनक बर्ताव पाकिस्तान का सालों से जारी है। लेकिन अब उसे करारा जवाब मिलेगा। क्योंकि अब देश प्रधानमंत्री मोदी के हाथ में है। उन्होंने आज तक देश का सिर कहीं झुकने नहीं दिया। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का अंजाम भी उसे भुगतना पड़ेगा। इसके लिए काम भी शुरू हो गया है। भारत ने अपनी ओर से पाकिस्तानी दूतावास के साथ ही उसके विदेश मंत्रालय को उनकी हरकतों से आगाह करने के साथ कड़ा ऐतराज भी जता दिया है।

Leave a Reply