Home समाचार अब तुष्टिकरण नहीं, सबका विकास होगा- योगी

अब तुष्टिकरण नहीं, सबका विकास होगा- योगी

479
SHARE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब तुष्टिकरण नहीं सबका विकास होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार जाति, धर्म और सम्प्रदाय के नाम पर कोई भेदभाव नहीं करेगी। सबको साथ लेकर चलेगी और सबका विकास करेगी।

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में कहा कि उनकी सरकार केंद्र सरकार की ‘सबका साथ-सबका विकास’ की राह पर चलेगी। विकास सबका होगा लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा।

उन्होंने साफ कहा कि भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में जो बातें हैं, उसको पूरा किया जाएगा। इसमें आप सबका सहयोग चाहिए। राज्य भ्रष्टाचार से मुक्त होगा और गुंडाराज पूरी तरह समाप्त होगा।

मुख्यमंत्री बनने के बाद शनिवार को पहली बार अपने गृहनगर गोरखपुर पहुंचे आदित्यनाथ योगी ने कहा कि हर नागरिक को सुरक्षा की गारंटी देने का काम हमारा है। योगी ने अपने समर्थकों को सख्त हिदायत देते हिए कहा कि जोश में होश खोने की स्थिति नहीं आनी चाहिए। उत्साह में ऐसा न हो कि अराजक तत्वों को मौका मिल जाए।

बूचड़खानों पर चल रही कार्रवाई पर उन्होंने साफ किया कि वैध या लाइसेंसी बूचड़खानों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि एनजीटी ने अवैध बूचड़खानों का हटाने के लिए कहा है इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

एंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए योगी ने कहा कि भाजपा सरकार बालिकाओं और माताओं की सुरक्षा के लिए कृतसंकल्प है। योगी ने कहा कि इसके तहत सिर्फ मनचलों के खिलाफ कार्रवाई होगी, प्रेमी युगलों के खिलाफ नहीं। उन्होंने कहा कि सहमति से साथ बैठे, बात करते या राह चलते युवक-युवती को कतई ना छेड़ा जाए लेकिन अगर भीड़ वाले स्थानों पर या स्कूलों के बाहर कोई इस प्रकार की हरकत करता है, जिससे बालिका की सुरक्षा को खतरा पैदा हो तो ऐसी स्थिति नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश के लोगों को खुशखबरी भी दी। उन्होंने कहा कि जो लोग कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाना चाहते हैं, उन्हें सरकार इस यात्रा के लिए एक लाख रुपए का अनुदान देगी। साथ ही कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY