Home समाचार राजीव बजाज के विरोध का केजरीवाल कनेक्शन!

राजीव बजाज के विरोध का केजरीवाल कनेक्शन!

554
SHARE

जब भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ चलाए गए नोटबंदी अभियान की दुनियाभर में तारीफ हो रही हो, ऐसे में एक भारतीय उद्योगपति के विरोध की खबर चौंकाने वाली है। ऑटो कंपनी बजाज के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने नोटबंदी के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि इसका आइडिया ही गलत था, लिहाजा इसे लागू करने के तरीके पर उंगली उठाने का कोई फायदा नहीं है।

सवाल यह है कि आखिर राजीव बजाज ने विरोध क्यों किया? जब हमने पड़ताल की तो पता चला कि असल में बजाज के एमडी राजीव बजाज आम आदमी पार्टी से सहानुभूति रखते हैं। बताया जाता है कि वे अरविंद केजरीवाल की पार्टी को करोड़ों रुपए चंदा देते हैं। केजरीवाल इनके नाम से ट्वीट करते हैं। देखिए

राजीव बजाज के दिल्ली विधानसभा चुनाव में लड़ने की भी खबर आई थी। राजीव आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की राजनीति को पसंद भी करते हैं। क्लिक कीजिए-

राजीव बजाज

 
आप समझ सकते हैं कि इस विरोध का केजरीवाल कनेक्शन है।

हम आपको बता दें कि नोटबंदी अभियान की दुनियाभर में तारीफ हो रही है। अमेरिका, यूरोपीय संघ, चीन समेत तमाम देशों ने इसे आतंकवाद और अवैध कारोबार के खिलाफ मजबूत पहल बताया है। ऑस्ट्रेलिया की सेंट्रल बैंक ने नोटबंदी लागू करने की मांग अपनी सरकार के सामने रख दी है। ब्रिटेन में भारतीय मूल की मंत्री प्रीति पटेल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी की पहल कालाधन के खिलाफ सही कदम है और इसने दुनिया को अवैध कारोबार से लड़ने का एक संदेश दिया है।

वाशिंगटन पोस्ट से लेकर सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड और द इंडिपेन्डेन्ट से लेकर वॉल स्ट्रीट जर्नल जैसे दुनियाभर के तमाम बड़े अखबारों ने नोटबंदी की तारीफ की। फिल्म स्टार में आमिर खान से लेकर नाना पाटेकर तक तमाम कलाकारों ने भी इसका समर्थन किया। इस अभियान को आम लोगों में जबरदस्त समर्थन मिला। नोटबंदी के बाद हुए कई राज्यों के स्थानीय चुनावों में भी बीजेपी को भारी कामयाबी मिली।

LEAVE A REPLY