Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने की बापू की 150वीं जयंती की तैयारियों के लिए...

प्रधानमंत्री मोदी ने की बापू की 150वीं जयंती की तैयारियों के लिए समीक्षा बैठक

329
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के समापन समारोह की तैयारियों के लिए शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक की। बैठक में दो अक्तूबर को बापू की 150वीं जयंती पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित करने और अन्य चीजों पर फैसला किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी बापू की 150वीं जयंती बड़े स्तर पर मनाना चाहते हैं, इसके लिए बड़े स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। दो अक्तूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोक भी लग जाएगी। स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश को खुले में शौच से मुक्त भी घोषित किया जा सकता है। इस अवसर पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने इन सभी तैयारियों की समीक्षा की

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल और उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान के साथ कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए।

बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर भाजपा की ओर से प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में दो अक्टूबर से सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर के बीच 150 किलोमीटर की पदयात्रा की शुरुआत भी की जाएगी। इस दौरान सभी बूथों पर वृक्षारोपण का भी कार्यक्रम है। हर बूथ पर 5 पेड़ लगाए जाएंगे।

Leave a Reply