Home समाचार वाराणसी पर विशेष डाक टिकट जारी करेंगे मोदी

वाराणसी पर विशेष डाक टिकट जारी करेंगे मोदी

1672
SHARE

ऊर्जा गंगा परियोजना की रखेंगे आधारशिला

राष्ट्र को समर्पित करेंगे डीजल और बिजली दोनों से चलने वाला इंजन

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे और उर्जा गंगा परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसका लक्ष्य शहर के सभी घरों में पाइप्ड प्राकृतिक गैस प्रदान करना है। वाराणसी-इलाहाबाद रेललाइन के दोहरीकरण के लिए आधारशिला रखने का कार्यक्रम है और राष्ट्र को दोहरा रेल इंजन सौंपेंगे जो बिजली के साथ-साथ डीजल पर चलता है। विशेष इंजन का निर्माण डीजल लोकोमोटिव वर्क्स वाराणसी में किया गया है।

news-14

गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के अधिकारियों ने कहा कि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उर्जा गंगा परियोजना की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। मोदी अपनी यात्रा के दौरान एक विशेष डाक टिकट भी जारी कर सकते हैं। यह प्राचीन शहर वाराणसी को समर्पित होगा। एडीएम (प्रोटोकॉल) विद्यासागर सिंह के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी महोबा से भारतीय सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से 24 अक्टूबर को उड़ान भरेंगे और डेरेका हेलीपैड पर यह अपराह्न तीन बजकर 55 मिनट पर उतरेगा। वहां से वह सीधा डेरेका में मुख्य आयोजन स्थल डेरेका इंटर कॉलेज मैदान जाएंगे और विभिन्न परियोजनाओं के लिए आधारशिला रखेंगे.

कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मोदी शहर में तकरीबन दो घंटे से अधिक वक्त बिताने के बाद शाम पांच बजकर 20 मिनट पर उसी दिन सड़क मार्ग से हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे। वह यहां बाबतपुर में लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। भाजपा के वाराणसी के साथ-साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश में मीडिया के प्रभारी संजय भारद्वाज ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के आगमन से पहले शहर में स्वच्छता अभियान शुरू किया है और आयोजन स्थल पर विशेष इंतजाम किए गए हैं। वहां बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय जनता कार्यक्रम में हिस्सा लेगी।

LEAVE A REPLY