Home नरेंद्र मोदी विशेष प्रधानमंत्री मोदी को मालदीव के सर्वोच्च सम्मान ‘निशान इज्जुद्दीन’ से नवाजा गया

प्रधानमंत्री मोदी को मालदीव के सर्वोच्च सम्मान ‘निशान इज्जुद्दीन’ से नवाजा गया

450
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मालदीव के सर्वोच्च सम्मान ‘निशान इज्जुद्दीन’ प्रदान किया गया है। दूसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने के अपनी पहली विदेश यात्रा पर श्री मोदी शनिवार को मालदीव पहुंचे। मालदीव पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। पीएम मोदी और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद सोलिह ने माले में प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता की। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी को विदेश मेहमानों को दिए जाने वाले सर्वोच्च सम्मान ‘निशान इज्जुद्दीन’ से नवाजा गया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज मुझे मालदीव के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित करके आपने मुझे ही नहीं बल्कि पूरे भारतवर्ष को एक नया गौरव दिया है। निशान इज्जुद्दीन का सम्मान मेरे लिए हर्ष और गर्व का विषय है। यह मेरा ही नहीं बल्कि दोनों देशों के बीच मित्रता और घनिष्ठ संबंधों का सम्मान है। मैं इसे बड़ी विनम्रता और आभार के साथ, सभी भारतीयों की ओर से स्वीकार करता हूं।”

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति को टीम इंडिया के क्रिकेट प्लेयर के दस्तखत वाला बल्ला उन्हें भेंट किया। राष्ट्रपति मोहम्मत सोहिल ने भी पीएम मोदी को उपहार भेंट किया।

आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में पीएम मोदी राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में मालदीव गए थे।

 

Leave a Reply