Home समाचार इंडिया को फिट रखने में प्रधानमंत्री मोदी सबसे आगे, अक्षय और बाबा...

इंडिया को फिट रखने में प्रधानमंत्री मोदी सबसे आगे, अक्षय और बाबा रामदेव को पीछे छोड़ा

416
SHARE

हर सेकेंड, हर पल देश की सेवा में लगे प्रधानमंत्री मोदी अपनी फिटनेस पर तो ध्यान देते ही हैं। लोगों को फीट रहने के लिए भी सबसे ज्यादा प्रेरित करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने बेहतर स्वास्थ्य के प्रति प्रेरित करने के मामले में लगातार दूसरी बार अव्वल रहे हैं। पीएम मोदी के बाद इस श्रेणी में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और योग गुरू बाबा रामदेव का नाम आता है।

GOQII टॉप-30 लोगों को लिस्ट जारी किया

भारत की प्रमुख निवारक स्वास्थ्य देखभाल परितंत्र जीओक्यूआईआई ने  देश के टॉप-30 लोगों को लिस्ट जारी किया। जो स्वास्थ्य के प्रति लोगों को सबसे ज्यादा प्रेरित करते हैं। स्वास्थ्य के लिए प्रेरित करने वाले अन्य प्रतिष्ठित लोगों की सूची में एमएस धोनी, रणवीर सिंह, करीना कपूर, टाइगर श्रॉफ, प्रियंका चोपड़ा, विराट कोहली और दीपिका पादुकोण शामिल हैं, जिन्होंने टॉप-10 में जगह बनाई।

रिपोर्ट में क्या कहा गया है?

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘पीएम मोदी ने 2015 में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस शुरू कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जो अब विश्व स्तर पर मनाया जाता है। वह न केवल भारत को बेहतर बनाने के लिए उत्सुक हैं, बल्कि भारतीयों के स्वास्थ्य और फिटनेस में सुधार के लिए भी उत्सुक हैं।

कैसे हुआ सर्वे?

स्कोरिंग प्रणाली के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब पर अनुयायियों की संख्या, समाचारों की संख्या और इस बात का अनुमान लगाया गया कि प्रत्येक व्यक्ति का करियर फिटनेस और स्वास्थ्य पर कितना ध्यान केंद्रित करता है। इस डेटा को जनवरी-मार्च की अवधि में एकत्र किया गया था।

Leave a Reply