Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने किया ओडिशा में फानी तूफान प्रभावित इलाके का हवाई...

प्रधानमंत्री मोदी ने किया ओडिशा में फानी तूफान प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण, देखिए तस्वीरें

226
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार, 6 मई को ओडिशा में फानी तूफान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। प्रधानमंत्री मोदी के साथ राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी फानी के कारण हुई क्षति का आकलन करने के लिए हवाई सर्वेक्षण किया। प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान तूफान प्रभावित सूबे के विभिन्न जिलों की स्थिति का जायजा लिया। 

इसके पहले भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की।

यहां से प्रधानमंत्री मोदी हेलीकॉप्टर से तूफान से सर्वाधिक प्रभावित पुरी जिले और अन्य प्रभावित इलाकों का जायजा लेने गए। प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने यहां एक एक उच्च स्तरीय बैठक की। प्रधानमंत्री ने ओडिशा के लिए 1000 करोड़ रुपये और मदद की घोषणा की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच अच्छी बातचीत से यह संभव हो पाया है। मैंने खुद राहत-बचाव कार्य पर नजर रखी। उन्होंने कहा कि ओडिशा के लोगों ने जिस तरह से सरकार के हर निर्देश का पालन किया वह प्रशंसनीय है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की तारीफ की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा नवीन जी ने केंद्र सरकार से मिलकर काम किया।ओडिशा में आए तूफान से भारी तबाही हुई है। इस चक्रवाती तूफान के चलते 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply