Home नरेंद्र मोदी विशेष आज पूरी दुनिया भारत की बुलंद आवाज सुन रही है- प्रधानमंत्री मोदी

आज पूरी दुनिया भारत की बुलंद आवाज सुन रही है- प्रधानमंत्री मोदी

141
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया। ओडिशा के कोरापुट, तेलंगाना के महबूबनगर और आंध्र प्रदेश के करनूल में जनसभा को संबोधित करते हुए एक ओर उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा तो दूसरी ओर कांग्रेस समेत महागठबंधन के दलों पर जबर्दस्त निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने जो काम किया है, उसकी वजह से अब पूरी दुनिया में भारत की बुलंद आवाज सुनी जा रही है। हमने गरीबों के घर, शौचालय बनवाने से लेकर गैस कनेक्शन, बिजली और सड़क से जुड़े काम तेजी से किए। उन्होंने महागठबंधन को स्वार्थों और भ्रष्टाचारी तत्वों का गठबंधन करार दिया। 

पीएम मोदी ने कहा, “पांच साल तक अगर आपने मुझे आशीर्वाद, सहयोग, समर्थन न दिया होता तो आज जो काम दिख रहा है, वो मैं कैसे कर पाता? इसलिए, मेरा सबसे पहला काम है, देशवासियों और ओडिशावासियों का धन्यवाद करना। अगर आज आपका यह सेवक ओडिशा में 8 लाख गरीब परिवारों को पक्के घर दे पाया है, उज्ज्वला योजना के माध्यम से यहां के 40 लाख घरों में धुएं से मुक्ति दिला कर गैस का चूल्हा दे पाया है, 3000 गांवों में अंधेरा मिटा कर बिजली पहुंचा पाया है, आपका जीवन रोशन कर पाया है, 24 लाख घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन पहुंचा पाया है- तो इन सब सफलता के पीछे आप ही का साथ-सहयोग और आप ही की प्रेरणा रही है।

ओडिशा के कोरापुट में पीएम मोदी ने कहा कि अगर मेरी सरकार की 5 साल की सफलता का कोई हकदार है, तो वह भारत की जनता है, भारत का मतदाता है, ओडिशा का मतदाता है। मैं आज भगवान जगन्नाथ जी की धरती से आप सभी का धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि आप तक विकास की पंचधारा पहुंचे, यानी बच्चों को पढ़ाई, बुजुर्गों को दवाई, युवाओं को कमाई, किसानों को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई- इसके लिए मैंने पूरा प्रयास किया है। आदिवासी समाज से जुड़े बजट में भी लगभग 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। बीते 5 वर्षों में वन उपज पर सरकारी समर्थन मूल्य को तीन बार बढ़ाया गया। पांच वर्ष पहले जहां 10 वन उपजों पर एमएसपी मिलता था, अब उस संख्या को बढ़ाकर हमने 50 कर दिया है। ओडिशा के विकास के लिए आपके इस सेवक ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। यहां सड़क, रेल, गैस और दूसरे उद्योगों से जुड़े काम हो रहे हैं। रेलवे के क्षेत्र में यहां अभूतपूर्व काम किया जा रहा है। रायगढ़ में नया रेल डिविजन बनाया गया है। साथ ही, रेल लाइन का विस्तार नबरंगपुर और मलकानगिरी तक किया जा रहा है। गांव-गांव में सड़कों का जाल बिछाने के लिए फंड की कमी न हो, इसका भी ध्यान रखा गया है। युवाओं और महिलाओं को रोजगार मिले, इसके लिए स्वयं सहायता समूहों को सशक्त किया जा रहा है। उन्हें मुद्रा योजना के तहत बिना गारंटी कर्ज दिया जा रहा है।

पीएम मोदी ने देश के वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए कहा कि दो दिन पहले ही ओडिशा एक ऐसी ऐतिहासिक उपलब्धि का गवाह बना है, जिसने पूरी दुनिया को भारत के सामर्थ्य से परिचित कराया है। भारत अब अंतरिक्ष में भी चौकीदारी करने में सक्षम है। जब अंतःकरण साफ होता है तो अंतरिक्ष में भी सफलता तय होती है। यह नए भारत के नए आत्मविश्वास की ताकत है, जिस पर आज पूरा देश गर्व कर रहा है।

LEAVE A REPLY