Home समाचार पीएम मोदी से क्यों डरता है पाकिस्तान

पीएम मोदी से क्यों डरता है पाकिस्तान

328
SHARE

क्या आपको पता है कि दिन रात परमाणु हमले की धमकी देने वाला पाकिस्तान मोदी जी से क्यों डरता है। आखिर क्यों मोदी जी के नाम से पाकिस्तान के सियासतदान कांपने लगते हैं।

पीएम मोदी से डर की वजह नंबर -1

मोदी जी के प्रयासों की वजह से इसी महीने भारतीय वायु सेना को राफेल लड़ाकू विमान मिलने जा रहा है। इसके सामने पाकिस्तान के सबसे अत्याधुनिक F-16 धूल में मिल जाएगा। राफेल परमाणु हमला करने में सक्षम है और उड़ान भरने के लिए एक छोटा रनवे चाहिए।

पीएम मोदी से डर की वजह नंबर -2

भारत को रूस से जल्द ही एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम मिलने वाला है। मोदी सरकार ने इसके लिए एडवांस पेमेंट कर दिया है। खास बात ये है कि ये मिसाइल अमेरिका के पास मौजूद ताकतवर फाइटर F-35 को भी ढेर कर सकता है। पाकिस्तान की तो औकात ही क्या है।

पीएम मोदी से डर की वजह नंबर -3

वायु सेना की ताकत को बढ़ाने के लिए मोदी सरकार 33 नए MIG 29 और SU 30 खरीदने जा रही है। इसमें से 21 MIG 29 और सुखोई विमान 30 शामिल है। भारत इन आधुनिक हथियारों से पाकिस्तान के परखच्चे उड़ा सकता है।

पीएम मोदी से डर की वजह नंबर -4

इजरायल के आयरन डोम मोबाइल लॉन्चर के नाम से ही इमरान खान के पसीने छूट रहे हैं। इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू 9 सिंतबर को भारत दौरे पर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान आयरन डोम डील फाइनल हो जाएगी। आयरन डोम मोबाइल लॉन्चर एक ट्रक के सहारे कहीं भी पहुंचाया जा सकता है। इसका डिटेक्शन-ट्रैकिंग रडार, वेपन कंट्रोल सिस्टम और मिसाइल फायरिंग यूनिट से मिलकर अचूक मानी जाती हैं।

अब समझ लीजिए कि रोज रोज परमाणु हमले की धमकी देने वाला पाकिस्तान क्यों मोदी जी से बुरी तरह डरा हुआ है।

Leave a Reply