Home चुनावी हलचल यूपी में खिलने जा रहा है ‘कमल’!- बरखा दत्त

यूपी में खिलने जा रहा है ‘कमल’!- बरखा दत्त

6970
SHARE

यूपी में कमल खिलने जा रहा है, बीजेपी के अच्छे दिन आने वाले हैं। ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं। पर, हां चौंकाने वाली बात इसलिए है क्योंकि ये किसी ‘भक्त’ की टिप्पणी नहीं है। अब तक हर मोर्चे पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी की मुखालिफत करती रही वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने ऐसे संकेत दिए हैं। बरखा दत्त ने एक के बाद 5 ट्वीट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी 2017 विधानसभा चुनाव में अपनी हसरत के मुताबिक सोने की डाल पर बैठी हुई दिख रही है।

barkha dutt @BDUTT बरखा दत्त का पहला ट्वीट
यूपी चुनाव 2017 में बीजेपी ने आकर्षक सुनहरी डाल चुन ली है। कुछ ट्वीट्स शेयर कर रही हूं. पहले दो चरण अच्छे नहीं रहे। तीसरे चरण ने खेल बदल दिया।

वैसे बरखा ने बीजेपी पर इल्जाम लगाना नहीं छोड़ा है। वह लिखती हैं कि बीजेपी ने जानबूझकर कब्रिस्तान बनाम श्मशान का कार्ड दो दौर के बाद खेला क्योंकि बाकी के दौर में मुसलमान वोट उतना बड़ा फैक्टर नहीं है।

बरखा दत्त का दूसरा ट्वीट
आरंभिक दौर में कब्रिस्तान बनाम श्मशान के ध्रुवीकरण को टाला गया क्योंकि 30 फीसदी मुसलमान वोट रास्ता रोक सकती थी।

बरखा दत्त ने कहा है कि बीजेपी की स्थिति इसलिए भी मजबूत हो गयी क्योंकि बीएसपी और मुस्लिम वोट में बीएसपी की सेंधमारी को कम करके आंका गया। वहीं, एसपी में भितरघात से भी एसपी को दोहरा नुकसान हुआ।

barkha dutt @BDUTT बरखा दत्त का तीसरा ट्वीट
बीएसपी और उसके मुस्लिम वोट को कम आंका गया। एसपी को गुटबाजी का भी नुकसान हुआ। दोनों कारणों ने मिलकर बीजेपी को फायदा पहुंचाया।

हालांकि बरखा को अभी से चिंता सता रही है कि बीजेपी जीती, तो सीएम कौन होगा? उन्हें लगता है कि हरियाणा के खट्टर की तरह यूपी में भी कोई डार्क हॉर्स सामने आएगा।

barkha dutt @BDUTT बरखा दत्त का चौथा ट्वीट
अगर बीजेपी स्पष्ट बहुमत से जीतती है तो खट्टर की तरह डार्क हॉर्स मुख्यमंत्री होगा। अगर गठबंधन की जरूरत पड़ती है तो नेता पर वरिष्ठ लोगों में आम राय बनायी जाएगी।

बरखा दत्त का आकलन ये है कि गठबंधन की सरकार भी बनेगी, तो बड़ी पार्टी बीजेपी ही होगी। उनका ट्वीट ये कह रहा है कि बीजेपी में ऐसे लोग भी हैं जो गठबंधन के बजाए राष्ट्रपति शासन और छह महीने बाद चुनाव को पसंद करेंगे।

barkha dutt @BDUTT बरखा दत्त का पाचवां ट्वीट
कुछ लोग गठबंधन के बदले 6 महीने बाद ताजा चुनाव के लिए राष्ट्रपति शासन को प्राथमिकता देंगे

बरखा दत्त ने इन पांच ट्वीट में ही ये साफ कर दिया है कि यूपी चुनाव का नतीजा क्या होने वाला है। बीजेपी के लिए बहुत बुरा हुआ तो गठबंधन सरकार, लेकिन अच्छे दिन के दिख रहे हैं पूरे आसार। बरखा ने बीजेपी की तरफ से सीएम तैयार रखने के लिए बीजेपी को संकेत दे दिया गया है। अब बीजेपी के नेता खुश हो सकते हैं क्योंकि ये कोई भक्त की टिप्पणी नहीं है। धुर विरोधी रहीं बरखा का दावा है।

LEAVE A REPLY