Home विपक्ष विशेष अविश्वास प्रस्ताव: सोशल मीडिया पर कांग्रेस की हुई जमकर फजीहत

अविश्वास प्रस्ताव: सोशल मीडिया पर कांग्रेस की हुई जमकर फजीहत

310
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली बहुमत की सरकार के खिलाफ पहली बार लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया। यह अविश्वास प्रस्ताव टीडीपी की तरफ से पेश किया गया और कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने इसका समर्थन किया है। देश में आम जनता से लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेसी पत्रकारों के साथ-साथ सभी के मन में यही प्रश्न रहा कि आखिर इस अविश्वास प्रस्ताव से राहुल गांधी की कांग्रेस क्या हासिल करना चाहती है?

सोशल मीडिया पर कांग्रेस के समर्थन में बातें करने वाले पत्रकार निखिल वाघले ने कहा कि कांग्रेस इस अविश्वास प्रस्ताव से कुछ भी हासिल नही कर सकेगी, क्योंकि उसके पास ऐसा कोई बोलने वाला वक्ता नहीं है, जो भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी की बातों का जवाब दे सके। वाघले को अफसोस हुआ कि विपक्ष के पास बोलने वाला कोई धुरधंर नहीं है।राहुल गांधी की परिपक्वता और बोलने की क्षमता पर सोशल मीडिया पर कांग्रेस का गुणगान करने वाले पत्रकारों ने कई सवाल खड़े किए और इस अविश्वास प्रस्ताव को गलत समय पर लिया गया निर्णय बताया।सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की फजीहत हो ही रही थी कि सोशल मीडिया पर खबर फैली कि आखिरी वक्त पर राहुल गांधी का भाषण गुम हो गया है और कांग्रेस में अफरातफरी मची हुई है।सोशल मीडिया पर चर्चा जोरों से हो रही थी कि कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव में केवल राहुल गांधी का भाषण दिलवाना चाहती है और जैसे ही राहुल गांधी का भाषण हो जाएगा, कांग्रेस किसी भी बहाने से सदन से उठकर चली जाएगी और मतदान में हिस्सा नहीं लेगी। इस जानकारी को ब्रेकिंग न्यूज की तरह से कांग्रेसी पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने साझा किया।कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से भागने का मन बनाया तो सोशल मीडिया पर लोगों ने कांग्रेस की फजीहत कर डाली। कांग्रेस का प्रधानमंत्री के भाषण के पहले सदन छोड़ देने की बात को सोशल मीडिया पर आड़े हाथों लिया गया।

कांग्रेस के इस दोहरे चरित्र पर, कांग्रेसी पत्रकार सागारिका घोष ने कहा कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव केवल 2019 के लिए माहौल तैयार करने के लिए मौका लिया गया है, यह कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं है।कांग्रेस के समर्थन में बोलने वाले शाहिद सिद्दीकी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव तो खोदा पहाड़ निकली चुहिया की तरह से साबित होगा, हर तरह भाजपा का ही जलवा होगा।

LEAVE A REPLY