Home समाचार गायकवाड़ जी! अब कानून का राज है, आपकी गुंडागर्दी नहीं चलेगी

गायकवाड़ जी! अब कानून का राज है, आपकी गुंडागर्दी नहीं चलेगी

667
SHARE

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ शायद ये भूल गए थे कि अब देश पर भाई-भतीजावाद, क्षेत्रीयता या जातिवाद का नहीं बल्कि कानून का राज चलता है और कानून की नजर में सभी बराबर हैं। देश मे चाहे कोई कितना ही बड़ा क्यों ना हो कानून अपने अनुसार काम करता है। एक सांसद होने के कारण लोग संयम और अनुशासन बनाए रखने की उम्मीद करते हैं लेकिन शिवसेना एमपी गायकवाड़ तो गुंडागर्दी पर उतर आए।

रवींद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ जिस तरह से मारपीट की, उससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई है। फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (एफआईए) ने उनके उड़ान भरने पर बैन लगा दिया है। अब वह एफआईए से जुड़ी तमाम एयरलाइंस के विमानों में उड़ान नहीं भर सकते हैं। एयर इंडिया ने उनके खिलाफ केस तो दर्ज कराया ही, साथ ही भविष्य में उनके हवाई सफर करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

मामले में सांसद के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज करायी गई हैं। एयर इंडिया का कहना है कि सांसद गायकवाड़ के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज की गयी हैं। एयर इंडिया के कर्मचारी पर हमला करने और विमान को जबरदस्ती 40 मिनट तक रोक कर रखने की शिकायतें, यही नहीं इस घटना के बाद एयर इंडिया ने गायकवाड़ को ब्लैक लिस्ट कर दिया है।

रविंद्र गायकवाड़ पर गुरुवार 23 मार्च को एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ मारपीट करने का आरोप है। बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद इकॉनामी क्लास में सफर करने पर वो इतने भड़क गए कि उन्होंने एयर इंडिया के ड्यूटी प्रबंधक को चप्पल से मारना शुरू कर दिया। जबकि उस विमान में बिजनेस क्लास थी ही नहीं। सांसद के कारण विमान को 40 मिनट तक रोक कर रखना पड़ा।

शिवसेना ने अपने सांसद से स्पष्टीकरण मांगा है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वह मामले में कानूनी राय ले रही है और कानूनी राय के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले पर नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि ऐसा कभी नहीं होना चाहिए। कोई भी राजनीतिक पार्टी इस तरह के शारीरिक हमले को प्रोत्साहन नहीं देगी।

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी सांसद के बर्ताव की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि गायकवाड़ का व्यवहार अस्वीकार्य है।

LEAVE A REPLY