Home गुजरात विशेष बुजुर्ग के सवाल पर निरुत्तर हुए मनमोहन सिंह, गुजरात में मतदान से...

बुजुर्ग के सवाल पर निरुत्तर हुए मनमोहन सिंह, गुजरात में मतदान से पहले ही कांग्रेस चित!

475
SHARE

चुनावों में कोई भी पार्टी पूरे आत्मविश्वास के साथ तभी उतर सकती है जब उसने जमीन पर जनता की सुध ली हो। गुजरात चुनावों में बीजेपी पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरी है तो इसलिए क्योंकि अपने शासन में उसने हमेशा जनता की उम्मीदों पर खरा उतरकर दिखाया है। वहीं एक बार फिर अपनी पस्त हालत भांपकर कांग्रेस चुनाव मैदान में तरह-तरह के हथकंडे आजमाने में जुटी नजर आ रही है। लेकिन गुजरात हो या केंद्र, कांग्रेस का किया-धरा ही कुछ ऐसा है कि जनता उसे एक्सपोज करके रख दे रही है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ तो एक ऐसा वाकया हो गया जो कांग्रेस को पानी-पानी करने वाला है।

बुजुर्ग मतदाता के सवाल पर घिरे मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राजकोट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के सिलसिले में पहुंचे थे। अपनी बातों को रखकर उन्हें कांग्रेस के लिए माहौल बनाना था लेकिन एक बुजुर्ग ने उनके पास पहुंचकर कुछ ऐसे सवाल कर दिये कि वो बगलें झांकने लगे। सवाल पर मनमोहन कुछ पल तक चुप रहे और फिर हाथ जोड़ गए। वहां मौजूद लोगों के लिए यह नजारा हैरान करने के साथ दिलचस्पी देने वाला भी बन गया। लोग यह जानने को उत्सुक हो उठे कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो पूर्व प्रधानमंत्री को हाथ जोड़ने पड़े।

‘कांग्रेस घोटाले वाली पार्टी, क्यों वोट करूं उसे’

जब इस बुजुर्ग ने मीडिया से बात की तो पूरा माजरा सामने आ गया। मनसुखभाई नामके यह बुजुर्ग अपने साथ एक किताब लेकर पूर्व प्रधानमंत्री के पास पहुंचे थे जिसमें यूपीए शासनकाल में हुए घोटालों की लिस्ट थी। मनसुखभाई ने बताया कि उनका सवाल मनमोहन सरकार के दौर में हुए घोटालों को लेकर था। उन्होंने कहा: ‘’मैंने पूर्व प्रधानमंत्री से यही सवाल किया कि आपके शासनकाल में 20 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए, आपके कई आरोपी नेता जेल में हैं। ऐसे में आपको मैं कैसे वोट दूं? ‘’

घोटालों पर आज भी ‘मौन’मोहन हैं पूर्व प्रधानमंत्री 

मनसुखभाई ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास कोई जवाब नहीं था। बताया ये भी  रहा है कि मनसुखभाई कभी कांग्रेस से जुड़े रहे थे लेकिन कांग्रेस राज में हुए घोटालों से आहत होकर उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री घोटालों के सवाल पर खामोश रहकर यह फिर साबित कर गए कि वह आज भी ‘मौन’मोहन सिंह ही हैं। गुजरात में मतदान से पहले ही  कांग्रेस चित हो चुकी है!  

LEAVE A REPLY