Home समाचार ‘चोर’ के ताने से अपमानित चौकीदारों ने राहुल गांधी के खिलाफ खोला...

‘चोर’ के ताने से अपमानित चौकीदारों ने राहुल गांधी के खिलाफ खोला मोर्चा, सुरक्षा गार्ड यूनियन ने दर्ज कराया केस

679
SHARE

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की स्थिति थ्री इडियट फिल्म के पात्र चतुर रामलिंगम जैसी हो गई है। पार्टी ने ‘चौकीदार चोर है’ जैसा कटाक्ष लिखकर राहुल गांधी को पकड़ा दिया और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोल कर तत्काल जंग जीतने जैसी मुद्रा में भी आ गए। लेकिन कोई कटाक्ष तभी असरकारी होता है जब उसमें कुछ सच्चाई हो। राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ कहने से देश की सुरक्षा और रक्षा में लगे लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं। राहुल गांधी के चोर कहने से नाराज देश की सुरक्षा और रक्षा में जुटे देश के सारे चौकीदारों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सुरक्षा गार्ड यूनियन ने मुंबई पुलिस से शिकायत कर राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। गौरतलब है कि मुंबई की एक रैली के दौरान ही राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया था।

मालूम हो कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी अक्सर चुनावी रैली में चौकीदार चोर है जैसा कटाक्ष करते हैं। राहुल गांधी ने फ्रांस और भारत के बीच हुई राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इस कटाक्ष का प्रयोग करते हैं। लेकिन राहुल गांधी के इस जुमले से देश के सारे सुरक्षाकर्मी अपमान महसूस करने लगे हैं। इसी को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े सुरक्षा गार्ड यूनियन ने सोमवार को मुंबई पुलिस को एक आवेदन देकर ‘चौकीदारी चोर है’ जैसे ताने मारने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।

देश के सुरक्षाकर्मियों को चोर कहने का हक नहीं : घुगे 

महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा रक्षक यूनियन के अध्यक्ष संदीप घुगे का दावा है कि राहुल गांधी ने सुरक्षाकर्मियों को अपमानित करने के लिए ‘चौकीदार चोर है’ का उपयोग कर रहे हैं। राहुल गांधी की सुरक्षाकर्मियों को अपमानित करने की मंशा को देखते हुए ही सुरक्षा गार्ड्स यूनियन ने मुंबई स्थित बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन में सोमवार को आवेदन दिया है। आवेदन में राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की गई है। घुगे का कहना है कि राहुल गांधी को आखिर किसने यह अधिकार दिया है ताकि वे देश के सारे सुरक्षाकर्मियों को चोर कहें। घुगे का कहना है कि सुरक्षा कर्मियों को अपमानित करने वाले इस प्रकार के स्लोगन पुलिस को तत्काल बंद कर देना चाहिए।

मुजफ्फरपुर में राहुल के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज 

राहुल गांधी की समस्या यहीं नहीं खत्म हुई है। हाल ही में राहुल गांधी के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में भी एक केस दर्ज कराया गया है। वहां पर उनके खिलाफ पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आका मसूद अजहर को जी जैसे सम्मानबोधक शब्द से संबोधन करने के लिए केस दर्ज किया गया है। गौर हो कि जो व्यक्ति सालों से भारत के मासूमों को खून बहाता रहा है उसे राहुल गांधी ने सम्मानबोधक शब्द से संबोधन करते हैं वहीं देश के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को असम्मानजनक ढंग से संबोधन करते हैं। राहुल गांधी की इसी करतूत के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने केस दर्ज कराया है। पाकिस्तानी आतंकवादी मसूद अजहर को जी लगाकर संबोधन करने पर बिहार के मुजफ्फरपुर में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज कराया है। उन्होंने मुजफ्फरपुर जिला न्यायालय के मुख्य न्यायिक अधिकारी सूर्यकांत तिवारी के कोर्ट में केस दायर किया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी के इस बयान से जहां लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है वहीं उन्होंन पूरे देश को अपमानित किया है। 

 

Leave a Reply