Home विपक्ष विशेष राहुल गांधी ‘घायल’ पत्रकार की ‘मदद’ की नौटंकी करते हुए हंसते-हंसते वीडियो...

राहुल गांधी ‘घायल’ पत्रकार की ‘मदद’ की नौटंकी करते हुए हंसते-हंसते वीडियो बनवाना नहीं भूले

148
SHARE

भारतीय राजनीति में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी असंवेदनशीलता और फूहड़पन का पर्याय बन चुके हैं। चुनावी मौसम में एक घायल पत्रकार को अस्पताल पहुंचाने के नाम पर उन्होंने जो असंवेदनशीलता दिखाई, वैसा दूसरा उदाहरण मिलना मुश्किल है। दिल्ली के हुमायूं रोड पर घायल हुए राजस्थान के एक पत्रकार को अपनी गाड़ी में एम्स पहुंचाते हुए राहुल का जो वीडियो वायरल हुआ है, वह खुद उन्होंने ही बनवाया है। वीडियो देखकर साफ तौर पर लग रहा है कि राहुल गांधी पत्रकार को मदद करने का ड्रामा कर रहे हैं। दोनों खूब हंसी-ठिठोली कर रहे हैं।   

देखिए वीडियो-

 

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हमेशा कुछ न कुछ ऐसी हरकत कर जाते हैं कि वे सुर्खियों में आ जाते हैं। ऐसे मौके कई बार पहले भी आ चुके हैं जब राहुल गांधी बेमौके मुस्कुराते नजर आए हैं। आइये ऐसी ही कुछ तस्वीरों पर नजर डालते हैं। 

पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देते समय फोन पर थे व्यस्त

15 फरवरी, 2019पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर पूरा देश गमगीन था। दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी समेत देश के बड़े नेता शहीदों को श्रद्धांजलि देने इकट्ठा हुए। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे। लेकिन, उनकी असंवेदनशीलता, अगंभीरता तब जगजाहिर हो गई, जब वे वहां भी मोबाइल चेक करते हुए व्यस्त देखे गए। 

केरल में बाढ़ के दौरान असंवेदनशीलता

केरल में बाढ़ के दौरान सांसद शशि थरूर के साथ जब राहुल गांधी केरल पहुंचे तो वहां इन दोनों की असंवेदनशीलता दिखाई दी। राहुल के केरल दौरे की एक तस्वीर सामने आई, जिसमें वह और दूसरे नेता हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। बाढ़ की वजह से सैकड़ों लोगों की जान चली गई और हजारों करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ। इतना सब होने पर भी राहुल गांधी पहले विदेश के दौरे पर चले गए और जब केरल पहुंचे तो उनकी इस तस्वीर ने केरलवासियों के दर्द को और बढ़ा दिया।

31 जुलाई, 2018

पिछले महीने 31 जुलाई को जब राहुल गांधी चेन्नई के अस्पताल में डीएमके प्रमुख करुणानिधि को देखने पहुंचे तो वे मुस्कुराते रहे। मौका दुख और संवेदना जताने का था, उनके पुत्र स्टालिन को सांत्वना देने का था, लेकिन वे हंसते रहे।   

27 जुलाई 2017

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और तत्कालीन उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता एन. धरम सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया, लेकिन इस दौरान वे मुस्कुराते हुए दिखे।

26 जुलाई, 2017

कैप्टन अमरिंदर सिंह की मां की शोकसभा में राहुल गांधी श्रद्धांजलि देने पहुंचे, वहां भी वे हर घड़ी मुस्कुराते ही रहे। 

06 दिसंबर, 2016

तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता के निधन के बाद उनकी अंत्येष्ठि से पहले श्रद्धांजलि देने राहुल गांधी भी पहुंचे और वहां भी वे मुस्कुराते हुए दिखे।

 

LEAVE A REPLY