Home विचार लोकसभा में राहुल गांधी ने बोला एक के बाद एक झूठ, जानिये...

लोकसभा में राहुल गांधी ने बोला एक के बाद एक झूठ, जानिये हकीकत!

248
SHARE

केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के विरुद्ध शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव के चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने कई तरह के आरोप लगाए। कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बताने की कोशिश की कि मोदी सरकार अपने वादों पर खरी नहीं उतरी है। राहुल के आरोपों के आईने में जब तथ्यों की पड़ताल की गई तो हैरान करने वाले फैक्ट्स सामने आए।

झूठ नंबर – 1 
दो करोड़ नौकरी का वादा पूरा नहीं
फैक्ट्स : मोदी सरकार ने मुद्रा योजना में 13 करोड़ रोजगार के अवसर पैदा किए। ईपीएफओ के अनुसार सितंबर 2018 से अप्रैल तक 8 महीनों में 41,26,138 नौकरियां सृजित हुईं हैं। देश के 9, 750 स्टार्टअप में 1 लाख 17 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिला है। रेलवे में दुनिया की सबसे बड़ी भर्ती हो रही है।

झूठ नंबर – 2
पकौड़ा बेचने की सलाह देते हैं पीएम
फैक्ट्स : पीएम मोदी पकौड़े बेचने के बहाने स्वरोजगार की बात कही थी। उनकी सलाह के बाद गुजरात के वडोदरा में एक कांग्रेस कार्यकर्ता नारायण भाई राजपूत ने पकौड़े वाली दुकान खोल ली और अब उनकी 30 से 35 दुकानें हो गई हैं।

झूठ नंबर – 3
नोटबंदी पर सूरत के लोगों में नाराजगी
फैक्ट्स : सूरत के व्यापारियों ने नोटबंदी को अपना समर्थन दिया और दिसंबर, 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की 16 में से 15 सीटें जिताईं।  

झूठ नंबर – 4
जीएसटी बदल दिया, 5 स्लैब बनाए
फैक्ट्स : जीएसटी में दो ही स्लैब हैं और डेली यूज की अधिकतर चीजों को जीएसटी से बाहर रखा गया है। जीएसटी के कारण टोल नाकों पर ट्रक नहीं रुकने से सैकड़ों करोड़ की बचत। पेट्रोल डीजल को भी जीएसटी में लाने की कोशिश।

झूठ नंबर – 5 
राफेल का दाम काफी बढ़ गया
फैक्ट्स : राफेल डील दो देशों की सरकारों के बीच सीधे हुआ सौदा है। ये विमान उड़ने की स्थिति में खरीदे जा रहे हैं और इसके तहत 12,600 करोड़ रुपये की बचत हो रही है।

झूठ नंबर – 6
हिंदुस्तान महिलाओं की सुरक्षा नहीं
फैक्ट्स : जिस ‘थॉमसन रॉयटर्स’ के सर्वे पर ये कहा जा रहा है इसमें 130 करोड़ आबादी वाले देश में केवल 548 लोग शामिल थे और सिर्फ 6 सवाल ही पूछे गए थे।  

झूठ नंबर – 7
दलित आदिवासियों की पिटाई
फैक्ट्स : कांग्रेस ने ही ऊना, सहारनपुर और भीमा कोरेगांव की साजिश रची थी। 2010 में  जहां 32, 717 दलित उत्पीड़न के मामले थे, वहीं 2013 में यह 39,408 पर पहुंच गए थे। 

झूठ नंबर – 8 
संविधान बदलने की कोशिश
फैक्ट्स : बाबासाहेब के लिखे मूल संविधान में छेड़छाड़ कर कांग्रेस ने सर्वप्रथम अनुच्छेद 35A जोड़ा, फिर 42वें संशोधन में धर्मनिरपेक्ष और समाजवाद शब्द जोड़ दिया।

LEAVE A REPLY