Home समाचार कुलभूषण जाधव पर झूठी स्टोरी के बाद सोशल मीडिया पर ‘THE QUINT’...

कुलभूषण जाधव पर झूठी स्टोरी के बाद सोशल मीडिया पर ‘THE QUINT’ को ब्लॉक करने की मुहिम

437
SHARE

शुक्रवार को देशभर में THE QUINT को ब्लॉक करने की मुहिम सी छिड़ गई। दिनभर ट्विटर पर #BlockQuint टॉप ट्रेंड करता रहा। आम नागरिक हों या पत्रकार या फिर नेता, सभी ने एक सुर में क्विंट वेबसाइट की पाकिस्तान में बंधक बनाए गए नेवी के अफसर कुलभूषण जाधव के बारे में छापी गई झूठी और मनगढ़ंत स्टोरी को लेकर निंदा की और इस वेबसाइट को ब्लॉक करने की मुहिम छेड़ दी। THE QUINT वेबसाइट ने अपनी स्टोरी में रॉ के दो पूर्व प्रमुखों के हवाले से पाकिस्तानी जेल में बंद कुलभूषण जाधव को जासूस बताया था।

देश में इस स्टोरी के लिए THE QUINT की लोगों ने आलोचना करना शुरू कर दी और इस वेबसाइट को राष्ट्रविरोध करार देते हुए इसे ब्लॉक करने की मुहिम छेड़ दी।

लोगों का गुस्सा देखकर THE QUINT ने उस स्टोरी को अपनी साइट से हटा लिया। इससे यह भी साबित होता है कि THE QUINT अपनी स्टोरी को तथ्यों को लेकर विश्वस्त नहीं थी। क्योंकि अगर इसके पास स्टोरी में किए गए दावे के पुख्ता सुबूत होते, तो वो अपनी साइट से स्टोरी को नहीं हटाती। इस लेख को पढ़कर आपको लगेगा कि किसी हिन्दुस्तानी पत्रकार ने नहीं बल्कि किसी पाकिस्तानी पत्रकार ने लिखा हैआलम ये है कि इस लेख को पढ़कर पाकिस्तान इतना खुश है कि क्विंट ने भले ही ये लेख अपनी साइट से हटा लिया हैलेकिन पाकिस्तान की कई वेबसाइट ने इसे लगा रखा है। 

क्विंट ने भले ही यह स्टोरी हटा ली हो, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। राष्ट्रविरोधी ताकतें और खास कर पाकिस्तानी मीडिया को एक बड़ा मुद्दा हाथ लग गया था। तमाम पाकिस्तानी मीडिया साइट्स ने THE QUINT की स्टोरी का हवाला देकर भारत सरकार पर हमला बोल दिया।

दिनभर ट्विटर और दूसरी सोशल मीडिया साइट्स पर यही चर्चा चलती रही कि आखिर कैसे एक भारतीय न्यूज वेबसाइट, देश के खिलाफ ही स्टोरी छाप सकता है। आप भी देखिए किस तरह लोगों ने THE QUINT वेबसाइट पर अपना गुस्सा उतारा।

साफ है जानबूझकर लिखी गई इस स्टोरी में देश हित को ताक पर रख दिया गया है। पाकिस्तान के पास कुलभूषण जाधव के खिलाफ कोई पुख्ता सुबूत नहीं थे, लेकिन अब ये लेख उस दिशा में उसकी मदद कर सकता है, ऐसे में कुलभूषण जाधव की रिहाई और जिंदगी बचने की सारी उम्मीदें भी खत्म हो सकती हैं।

LEAVE A REPLY