Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी आज रात 8 बजे करेंगे राष्ट्र को संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी आज रात 8 बजे करेंगे राष्ट्र को संबोधित

386
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुरुवार रात, 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 समाप्‍त करने के बाद यह उनका पहला संबोधन होगा।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और इसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में तब्दील करने के फैसले पर बात कर सकते हैं। इसके पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर से जुडे विधेयक के पारित होने का स्वागत करते हुए इसे संसदीय लोकतंत्र के लिए महत्वपूर्ण अवसर बताया। अपने संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वर्षों तक भावुक ब्लैकमेलिंग पर विश्वास करने वाले स्वार्थी तत्वों ने कभी भी लोगो के अधिकारो की चिंता नहीं की। जम्मू-कश्मीर अब ऐसे लोगों के चंगुल से आजाद है और एक नई सुबह, एक बेहतर कल के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से जुड़े विधेयक एकीकरण और अधिकारिता को सुनिश्चित करेंगे। ये कदम युवाओ को मुख्यधारा में लेकर आएगा और उन्हें अपने हुनर और कौशल को प्रदर्शित करने के अनगिनत अवसर प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि संसद में विभिन्न राजनीतिक दलो ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर और वैचारिक मतभेदों को भुलाकर सार्थक चर्चा की, इसने हमारे संसदीय लोकतंत्र की गरिमा को बढ़ाने का काम किया है।

इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले 27 मार्च को सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता वाले ए-सैट मिसाइल टेस्ट (Anti satellite missile defence system) की घोषणा करते हुए राष्ट्र को संबोधित किया था। आज के संबोधन के ठीक एक सप्ताह बाद 15 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधिन करेंगे।

 

Leave a Reply