Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर में की अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पैंस से...

प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर में की अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पैंस से मुलाकात

167
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को सिंगापुर में अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पैंस से मुलाकात की है। पूर्वी एशिया शिखर बैठक से उतर इस मुलाकात में वैश्विक सामरिक साझेदारी के साथ आपसी मामलों पर भी बातचीत हुई। दोनों नेताओं ने काफी गर्मजोशी से बातचीत की और उप राष्ट्रपति पैंस ने यह बात स्वीकार की कि भारत ने आर्थिक क्षेत्र में काफी प्रगति कर ली है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इसके पहले सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने वित्तीय प्रौद्योगिकी में तालमेल, विस्तृत संपर्क और क्षेत्रीय आर्थिक एकीकरण सहित कई मुद्दों पर आपसी बातचीत की।

प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर यात्रा की शुरुआत में फिनटेक उत्सव के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया। पीएम मोदी ने फिनटेक फेस्टिवल को आस्था का त्योहार बताते हुए कहा कि उनके लिए यह गर्व की बात है कि वह विश्व में अपनी तरह से सबसे बड़े फिनटेक फेस्टिवल को संबोधित करने वाली किसी भी देश के पहले राष्ट्राध्यक्ष हैं।

श्री मोदी ने इसे भारत के युवाओं का सम्मान बताते हुए कहा कि युवाओं की ऊर्जा पर भरोसा करने से ही दुनिया की तस्वीर बदलेगी। पीएम मोदी ने कहा कि हम उस युग में जहां तकनीक के माध्यम से ऐतिहासिक बदलाव लाया जा रहा है। डेस्कटॉप से लेकर क्लाउड तक, आईटी सेवाओं से लेकर इंटरनेट तक हम काफी कम समय में काफी आगे आ चुके हैं। वैश्विक अर्थव्यवस्था का चरित्र बदल रहा है। तकनीक से इस नई दुनिया में प्रतियोगिता और पॉवर की परिभाषा में बदलाव आ रहा है और इससे लोगों के जीवन में बदलाव के कई अवसर पैदा हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY