Home समाचार नीति स्पष्ट हो, नीयत देश के लिए समर्पित हो, तब फैसले भी...

नीति स्पष्ट हो, नीयत देश के लिए समर्पित हो, तब फैसले भी उत्तम होते हैं- प्रधानमंत्री मोदी

202
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि 13 हजार करोड़ की इस परियोजना के पूरा होने के बाद साढ़े चार हजार प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, ”साफ नीयत से ही विकास हो सकता है। देश को नयी ऊर्जा, नयी तकनीक, नयी गति, नये संकल्प के साथ नयी ऊंचाइयों पर ले जाना है।” इस अवसर पर केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक मौजूद थे।

पीएम मोदी ने कहा कि कई वर्षों पहले जो सपने बुने गए थे वे किसी न किसी कारण ध्वस्त हो गए थे। यहां के लोगों ने भी आशा छोड़ दी थी कि क्या इस प्रोजेक्ट को पुनर्जीवन प्राप्त होगा या नहीं। लेकिन लोगों की आशा आकांक्षाओं को पूरा करना ही मेरी सरकार का एक मात्र ध्येय है। उन्होंने कहा, ”आज से दो साल पहले लोग सोचते थे कि क्या ये फैक्ट्री दोबारा शुरू हो पायेगी? मैं खुश हूं कि मुझे यह पुनरुद्धार का कार्य करने का सौभाग्य मिला है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”हमने भी संकल्प किया है कि देश में नयी ऊर्जा के साथ, नयी गति के साथ, देश को नयी ऊंचाइयों पर ले जाना है।  उस संकल्प को पूरा करने के लिए नयी ऊर्जा चाहिए और नयी संकल्प शक्ति चाहिए। उसी का नतीजा है कि 13000 करोड़ के प्रोजेक्ट का पुनरुद्धार हो रहा है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैं जब ऐसे कार्यक्रमों में जाता हूं तो प्रोडक्शन की तारीख पूछता हूं। मुझे 36 हफ्ते बताया है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 36वें हफ्ते में आकर दोबारा आपको इसे सौंप दूंगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां के इस काले डायमंड को एक नयी टेक्नोलॉजी के द्वारा न सिर्फ इस क्षेत्र को देश को भी नयी दिशा मिलने वाली है। देश को बाहर से जो यूरिया लाना पड़ता है उससे भी मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा विकास की दिशा कैसे बदली जा सकती है ये इस सरकार ने दिखाया है। नीति साफ हो, नीयत देश के लिए समर्पित हो तब फैसले भी उत्तम होते हैं।

LIVE: ओडिशा पहुंचे पीएम मोदी, तालचर उर्वरक संयंत्र का किया उद्घाटन

LEAVE A REPLY