Home समाचार टेररिज्म तोड़ता है, टूरिज्म जोड़ता हैः पीएम मोदी

टेररिज्म तोड़ता है, टूरिज्म जोड़ता हैः पीएम मोदी

583
SHARE

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के सिलसिले में शुक्रवार दोपहर हिमाचल प्रदेश की मंडी में एक विशाल जन सभा को संबोधित किया। चिलचिलाती धूप में घंटों इंतजार करने के लिए लोगों से माफी मांगते हुए पीएम ने वंशवाद और भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर करारा प्रहार किया और कहा कि जनता जरूर ऐसे कामों के लिए कांग्रेस को सजा देगी। 

भाषण की शुरुआत में हिमाचल प्रदेश से अपने पुराने जुड़ाव को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल ने हमेशा उनका विशेष खयाल रखा है। रैली में मौजूद लोगों की भारी भीड़ से उन्होंने कहा कि 2014 में आपने राज्य की चारों सीटों पर कमल खिलाया था। फिर 2017 में आपने भरपूर प्यार दिया। आज फिर अपने लिए आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं।

पीएम ने कहा, “आपके ही आशीर्वाद से भारत बीते पांच साल में हर तरीके से तरक्की के नए रास्ते तय कर रहा है। आज पूरी दुनिया भारत की ताकत का लोहा मान रही है।“ पीएम ने आगे कहा कि मुझे अहसास है कि जब पुलवामा में हमारे जवान शहीद हुए थे, तो हिमाचल के चप्पे-चप्पे में असंतोष था। आपके इस चौकीदार ने आपकी आवाज, आपकी भावनाओं की कद्र की और अपने वीर जवानों को सीमा पार जा करके आतंकियों को सजा देने की खुली छूट दे दी। पीएम ने कहा कि आतंकी जहां ट्रेनिंग ले रहे थे, भारत पर हमले की साजिश कर रहे थे, वहां हमारे वीर जवानों ने घर में घुस कर उन्हें मारा। यही परिवर्तन भारत की शक्ति में बीते पांच वर्ष में आया है।

यह भी पढ़ेंः NBT Exclusive Interview: मैंने तो राजीव गांधी पर एक फैक्ट ही बताया, कांग्रेस आपा क्यों खो रही- प्रधानमंत्री मोदी

उन्होंने कहा कि पूरे देश को भारत की शक्ति पर गर्व है लेकिन कांग्रेस के लोगों को ये पच नहीं रहा है। उनको हमारे देश के वीर सपूतों पर भरोसा नहीं है। 2016 में हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक की, लेकिन कांग्रेस के नामदार ने पाकिस्तान की बजाय मुझे गाली देना शुरू कर दिया। इस साल भी फरवरी में एयर स्ट्राइक के बाद कांग्रेस के नामदार और उनके राग दरबारी फिर एक बार मोदी को गाली देने में जुटे हुए हैं। कांग्रेस कहती है अलगाववादियों से बातचीत होनी चाहिए, देशद्रोह का कानून खत्म होना चाहिए, सैनिकों को मिला विशेषाधिकार खत्म होना चाहिए।

पीएम ने आगे कहा कि हिमाचल वीर माताओं की भूमि है। यहां की माताएं वीर जवानों को जन्म देती हैं जो देश के लिए जीते और मरते हैं। लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस ने जिसे मुख्यमंत्री बनाया है, उन्होंने कुछ दिन पहले कहा कि सेना में वही जाता है जो भूखा मरता है। ये आपका अपमान है, माताओं का अपमान है और वीरों का अपमान है। पीएम ने कहा, “कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथी देश के सेनाध्यक्ष को पब्लिकली गली का गुंडा कहते हैं। वायु सेना के अध्यक्ष को झूठा कहते हैं। सेना के वीर जवानों के अपमान की आदत कांग्रेस को हमेशा से रही है लेकिन चाहे देश की सुरक्षा हो या फिर हमारे जवानों का सम्मान, आपका ये चौकीदार चौकन्ना है।“

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में मां अपनी संतानों की सुरक्षा के लिए परेशान है, माटी निर्दोषों के खून से रंगी है, मानुष डर के साये में जी रहा है- प्रधानमंत्री मोदी

पीएम ने आगे कहा कि वन रैंक वन पेंशन को कांग्रेस ने चार दशकों से लटका कर रखा था, इसे बीजेपी की सरकार ने लागू किया। कांग्रेस ने हमारे जवानों को बरसों से बुलेटप्रूफ जैकेट के लिए तरसा कर रखा था। हमारी सरकार बनने के बाद हमने उसको भी पूरा किया। पीएम ने कहा कि सिख मंडी और उसके आसपास के इलाकों की अर्थव्यवस्था में योगदान देते हैं। मैं उनको याद दिलाना चाहता हूं कि कांग्रेस के नामदारों के कारण जो पाप 1984 में हुआ, उसका न्याय देने का काम भी हमारी सरकार कर रही है।

यह भी पढ़ेंः मेरी नीयत, मेरा परिश्रम और आपका आशीर्वाद ही मेरी ताकतः पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि टेररिज्म दुनिया को तोड़ता है टूरिज्म दुनिया को जोड़ता है। हिमाचल में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए यहां की भाजपा सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम कर रही है। राज्य में रोड, रेल, एयर और मोबाइल कनेक्टिविटी पर खास ध्यान दिया जा रहा है जिससे टूरिज्म को बढ़ावा मिले।   

Leave a Reply