Home समाचार नारी शक्ति पुरस्‍कार प्राप्‍त करने वालों से प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाकात

नारी शक्ति पुरस्‍कार प्राप्‍त करने वालों से प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाकात

268
SHARE

प्रधानमत्री नरेन्‍द्र मोदी शनिवार को नई दिल्ली में नारी शक्ति पुरस्‍कार प्राप्‍त करने वालों से मिले और उनसे बातचीत की। प्रधानमंत्री मोदी ने पुरस्‍कार विजेताओं को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी और कहा कि उनके कार्य अन्‍य लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं। उन्‍होंने पुरस्‍कार विजेताओं से कहा कि वह इस क्षेत्र में आगे और भी बहुत करें।

स्‍वच्‍छ भारत अभियान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इसमें महिलाओं की बड़ी भागीदारी को देखते हुए इसकी सफलता को व्‍यापक स्‍तर पर आंका जाना चाहिए। प्रयागराज में हाल में संपन्‍न कुंभ मेले का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार यह मेला स्‍वच्‍छता और साफ सफाई के क उच्‍च मानकों के अनुपालन के लिए चर्चा का विषय रहा। उन्‍होंने कहा कि स्‍वच्‍छता अब एक जनआदोंलन का रूप ले चुकी है। इस आंदोलन का अगला चरण कचरे को बहुमूल्‍य उत्‍पाद के रूप परिवर्तित करने का होना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कुपोषण से निबटने के उपाय और इंद्रधनुष योजना के माध्‍यम से बच्‍चों का टीकाकरण जैसे विषयों का भी जिक्र करते हुए कहा कि इन दोनों ही क्षेत्रो में सफलता सुनिश्चित करने में महिलाओं की बड़ी भूमिका है। इस अवसर पर महिला और बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी भी उपस्थित थी।

Leave a Reply