Home नरेंद्र मोदी विशेष रूस में विशेष बच्चों के लिए बने इन्क्यूबेटर का दौरा, बच्चों से...

रूस में विशेष बच्चों के लिए बने इन्क्यूबेटर का दौरा, बच्चों से भी मिले प्रधानमंत्री मोदी

286
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर रूस गए थे। स्वदेश लौटने से पहले रूस के राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मोदी को विशेष बच्चों के लिए बनाए गए इन्क्यूबेटर का दौरा करने ले गए। प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति पुतिन के साथ बच्चों से बीच पहुंचे। बच्चों में दोनों नेताओं लेकर काफी उत्साह दिखा। तालियों के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बच्चों से मानवता के लिए काम करने का आह्वान किया। उन्होंने बच्चों की उत्सुकता देखकर सभी को भारत आने का न्योता दिया।

देखिए तस्वीरें –

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर 8 मार्च, 2018 को ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान का विस्तार और राष्ट्रीय पोषण मिशन की शुरुआत करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झुंझुनू आए। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं के साथ सीधा संवाद किया। इस दौरान महिलाओं के साथ मौजूद बच्चों के साथ पीएम मोदी खूब खेले। 




प्रधानमंत्री मोदी अपने व्यस्त शेड्यूल में से बच्चों के लिए हमेशा समय निकाल लेते हैं। बच्चों के सामने प्रधानमंत्री मोदी कब स्वयं बच्चा बन जाते हैं, पता ही नहीं चलता। और फिर शुरू हो जाता है उनका बच्चों के साथ अल्हड़पन। पीएम मोदी के साथ बच्चों की कुछ तस्वीरें –

फिलीपींस में नौ साल के दोस्त सिलवानों से मिलते हुए
भूटान के नन्हें प्रिंस के साथ
मसूरी के केंद्रीय विद्यालय में बच्चों संग खेलते हुए
कनाडा के प्रधानमंत्री की बेटी के कान खीचते पीएम
अभिनेता अक्षय कुमार के बेटे की खबर लेते पीएम
बहादुरी अवार्ड लेने आई एक बिटिया के कान खीचते पीएम
हिमाचल प्रदेश के चांगो गांव में

हिमाचल प्रदेश के चांगो गांव में

दिव्यांग बच्ची को सहायक उपकरण देते हुए
एक पब्लिक कार्यक्रम के दौरान

LEAVE A REPLY