Home समाचार फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, 29 अगस्त चुना दिन

फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, 29 अगस्त चुना दिन

348
SHARE

पीएम मोदी हमेशा ही फिटनेस को लेकर पूरे विश्व को संदेश रहते हैं। पीएम मोदी ने ही योग को अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर नई पहचान भी दिलाई। वहीं अब पीएम मोदी फिट इंडिया मूवमेंट के जरिए देश के नागरिकों और विशेष रूप से छात्रों के दैनिक जीवन में शारीरिक गतिविधि को विकसित करने की तरफ ध्यान खींचना चाहते हैं। 

मन की बात के दौरान किया जिक्र

पीएम मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल की तीसरी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में एक नया अभियान ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरुआत करने का ऐलान किया। पीएम मोदी ने कहा है कि वे चाहते हैं कि देश के लोग फिट रहें और सेहतमंद रहने के प्रति सजग बनें।

कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में भी होगा टेलीकास्ट

पीएम मोदी 29 अगस्त को फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत करेंगे। फिट इंडिया कार्यक्रम को देशभर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में भी बड़ी स्क्रीन पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। 29 अगस्त को विश्व खेल दिवस भी है, इसी के चलते पीएम मोदी अभियान की शुरुआत इसी दिन कर रहे हैं।

सिर्फ युवा नहीं बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल हों

मन की बात प्रोग्राम के दौरान पीएम मोदी ने बच्चे, बुजुर्ग, युवा और महिलाओं सबको इस नए फिटनेस अभियान से जुड़ने की अपील की है। हालांकि पीएम मोदी ने ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ के प्रारूप के बारे में पूरा खुलासा नहीं किया है और उन्होंने सिर्फ इतना जानकारी दी है कि वे खुद 29 तारीख को इस अभियान के बारे में विस्तार से बात करना चाहते हैं।

मंत्रालय की ओर से जारी हुआ प्रोमो

फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर मंत्रालय की ओर से पीएम मोदी के वॉइस वाला एक प्रोमो भी जारी किया है, जिसमें पीएम खुद 29 अगस्त को होने वाले अभियान से जुड़ने की बात लोगों से कर रहे हैं। प्रोमो में पीएम ने कहा गया है कि वह खुद 29 अगस्त को इस विषय पर विस्तार से चर्चा करेंगे और देश के हर व्यक्ति को इस अभियान से जोड़ेंगे।

हेल्दी लाइफ को लेकर पीएम सजग

गौरतलब है कि पीएम मोदी स्वास्थ्य और फिटनेस को लेकर बहुत ध्यान देते हैं। जब पीएम से एक बार उनके फिट रहने का राज पूछा गया था तो उन्होंने दिनचर्या में योग और खाने में हल्के भोजन जैसे खिचड़ी पर विशेष जोर दिया था।

Leave a Reply