Home समाचार पीएम मोदी 6 जुलाई को जाएंगे काशी, सदस्यता अभियान और हरियाली मिशन...

पीएम मोदी 6 जुलाई को जाएंगे काशी, सदस्यता अभियान और हरियाली मिशन की करेंगे शुरूआत

429
SHARE

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 जीतने के बाद दूसरी बार काशी आने वाले हैं। पीएम मोदी भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत छह जुलाई को करेंगे। एक से पांच जुलाई के बीच सभी मंडलों की बैठक होगी, पीएम मोदी वाराणसी में सदस्यता अभियान का उद्घाटन छह जुलाई को  करेंगे।

तीन चरणों में चलाया जाएगा सदस्यता अभियान

सदस्यता अभियान बूथ केंद्रित, व्यक्तिगत और कमजोर बूथों पर सदस्यता के रुप में चलाया जाएगा। साथ ही 50 सदस्य बनाने वाले को ही सक्रिय सदस्य बनाया जाएगा। इस अभियान का तीन स्तर पर पोकस रहेगा। केंद्रित सदस्यता, व्यक्तिगत सदस्यता और कमजोर बूथों की सदस्यता। इसके साथ ही मंडल अध्यक्ष को 150 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है।

हरियाली मिशन की भी होगी शुरूआत

इसके साथ ही पी एम मोदी 6 जुलाई को वाराणसी से हरियाली मिशन की भी शुरूआत करेंगे, जिसके तहत यहां 27 लाख पौध रोपण किए जाएंगे। पौधरोपण के लिए पौराणिक पंचकोसी यात्रा के मार्ग को चुना गया है। 6 जुलाई को पीएम मोदी इस रास्ते पर पौधरोपण अभियान शुरू करेंगे जो 30 सितंबर तक चलेगा।

पिछले दौरे पर किया था कार्यकर्ताओं को धन्यवाद

दोबारा सांसद चुने जाने के बाद पीएम मोदी 27 मई को पहली बार काशी पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्‍वनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया था। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी पीएम मोदी के साथ काशी पहुंचे थे। मोदी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला केन्द्र में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से 4.79 लाख मतों के अंतर से जीत दर्ज की है। इसके अलावा उन्होंने वर्ष 2014 में यहां 3.37 लाख मतों से जीत दर्ज की थी।

Leave a Reply