Home नरेंद्र मोदी विशेष प्रधानमंत्री मोदी ने दी दिवगंत अरुण जेटली को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने दी दिवगंत अरुण जेटली को श्रद्धांजलि

311
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार सुबह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। यहां उन्होंने अरुण जेटली के परिवार से मुलाकात की और सांत्वना दी। गृह मंत्री अमित शाह वहां पहले से मौजूद थे। जी 7 शिखर सम्मेलन और तीन देशों की यात्रा से लौटने के बाद प्रधानमंत्री ने दिवगंत नेता अरुण जेटली के कैलाश कालोनी स्थित घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां अरुण जेटली की पत्नी, बेटी और बेटे से बात की और सांत्वना प्रकट की। इस दौरान उन्होंने परिवारजनों को मुश्किल की इस घड़ी में ढांढस बधाया।

भाजपा नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद 23 अगस्त को एम्स अस्पताल में निधन हो गया था। जब उनका निधन हुआ तब प्रधानमंत्री मोदी देश से बाहर थे। 

निधन की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से उनके परिवार से बात की थी। इस बातचीत के दौरान जेटली के परिजनों ने पीएम मोदी से अपना दौरा जारी रखने के लिए कहा था। 

यूएई में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने भावुक होते हुए कहा था कि आज मेरा दोस्त अरुण चला गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि मैं कल्पना नहीं कर सकता हूं कि मैं इतना दूर यहां बैठा हूं और मेरा दोस्त चला गया। ये अगस्त महीना…कुछ दिन पहले हमारी पूर्व विदेश मंत्री बहन सुषमा जी चलीं गईं। आज मेरा दोस्त अरुण चला गया। मेरे सामने दुविधा का पल है। एक तरफ कर्तव्य भाव से बंधा हूं, दूसरी तरफ दोस्ती का सिलसिला भावनाओं से भरा हुआ है। मैं आज बहरीन की धरती से भाई अरुण को नमन करता हूं। इस दुख की घड़ी में भगवान उनके परिवारवालों को शक्ति दें, मैं इसकी कामना करता हूं।

Leave a Reply