Home समाचार पीएम मोदी ने ट्वीट कर साझा की बच्चों की पाती

पीएम मोदी ने ट्वीट कर साझा की बच्चों की पाती

324
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जब भी अवसर मिलता है, जन सामान्य लोगों के कार्यों की सराहना करते रहते हैं। पीएम मोदी अपने भाषणों और कार्यक्रमों के अलावा सोशल मीडिया पर भी जन साधारण लोगों को प्रोत्साहित करते हैं। पांच अगस्त, 2018 को पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दो ट्वीट पोस्ट किए। दोनों ट्वीट में उन्होंने बच्चों की चिट्ठी और बच्चों द्वारा बनाए गए रेखाचित्र भी शेयर किए।

प्रधानमंत्री ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, मेरे युवा मित्र समेकित द्वारा भेजे गए पत्र को पाकर बेहद खुशी हुई। उन्होंने छुट्टियों में परिवार के साथ लद्दाख की यात्रा के अनुभवों को साझा किया है। उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों के प्रति अपनी गर्व की भावना के बारे में भी लिखा है। उन्होंने ट्वीट में समेकित की चिट्ठी भी साझा की है। उसमें समेकित ने लिखा है कि वह इस साल गर्मियों की छुट्टियों के दौरान परिवार के साथ लद्दाख गया था। वहां प्रकृति की सुंदरता को देखने का अवसर मिला। समेकित ने प्रधानमंत्री को लद्दाख में बहने वाली अलग-अलग रंगों की सिन्धु और जंस्कार नदी के संगम की तस्वीरें भी भेजी हैं। रोहतांग पास में विषम परिस्थितियों के दौरान सैनिकों को ड्यूटी करते देखा। कारगिल युद्ध स्मारक, टाइगर हिल पर भी जाना हुआ। अंत में उसने मन की बात में अतुल्य भारत के अनुभवों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करने पर प्रधानमंत्री का धन्यवाद भी किया है।

एक अन्य ट्वीट में, पीएम मोदी ने कहा, सहारनपुर के प्रणव सक्सेना ने स्वच्छ भारत मिशन के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है और दूसरों से भी इसमें सहयोग की अपील की है। स्वच्छ भारत मिशन की दिशा में 125 करोड़ भारतीयों के बीच स्वामित्व की यह प्रबल भावना है जिसने भारत को स्वच्छता और सफाई व्यवस्था में उल्लेखनीय प्रगति की है। प्रणव सक्सेना ने अपने पत्र में लिखा है, प्रधानमंत्री जी, आपने भारत को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया है। इससे देश में सभी नागरिकों के बीच अपने शहर और मोहल्ले को स्वच्छ बनाने की भावना जागी है। इसी क्रम में मैंने भी कुछ चित्र बनाए हैं, वह आपको भेज रहा हूं। 

यह कोई पहला वाकया नहीं है, इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्यालय में आने वाले पत्रों का इसी तरह से जवाब देते रहे हैं। श्री मोदी ने न सिर्फ लोगों को पत्र लिख कर उनका शुक्रिया कहा है, बल्कि कई लोगों की उनके अच्छे कार्यों के लिए सराहना की है। डालते हैं एक नजर-

पुणे की दादी मां के काम को सराहा
पुणे की बुजुर्ग महिला वीना अभ्यंकर पिछले तीन वर्षों से पेपर क्विलिंग सीख रही हैं और पिछले दिनों उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर उन्हें अपने अनुभव के बारे में बताया था। पत्र के साथ ही वीना अभ्यंकर ने पेपर क्विलिंग से पीएम मोदी की फोटो भी बनाकर उन्हें भेजी थी।प्रधानमंत्री ने वीना अभ्यंकर के पत्र का ना सिर्फ जवाब दिया बल्कि ट्वीट के जरिए उनका धन्यवाद करते हुए, उनके कार्य की तारीफ भी की।

पुणे के दामोदर नगर इलाके में रहने वाली वीना अभ्यंकर का कहना है कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से इतनी जल्दी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बहुत व्यस्त रहते हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करने के लिए उन्हें पत्र लिखा था और तस्वीर भेजी थी। 

एंग्री हनुमान बनाने वाले करण की पीएम मोदी ने तारीफ की
सोशल मीडिया पर लोग इस पेंटिंग को काफी पसंद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर वाली इस ट्वीट को करीब पांच हजार लोग रीट्वीट और पंद्रह हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। करण आचार्य ने प्रधानमंत्री मोदी को थैक्स कहने के लिए यह तस्वीर 15 मई को ट्वीट की थी। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक चुनाव में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही भगवान हनुमान की एक तस्वीर का जिक्र कर करण आचार्य की जमकर तारीफ की थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि ‘करण आचार्य ने हनुमान जी की जो तस्वीर बनाई। उस हनुमान जी की तस्वीर की देशभर में गूंज उठी। देश भर में उसकी चर्चा हुई और वह बहुत प्रशंसनीय है। मैंने देखा कि देशभर के टीवी वाले करण आचार्य का इंटरव्यू लेने के लिए कतार लगाकर खड़े थे। यह करण आचार्य की कला की ताकत थी। उसकी कल्पना शक्ति की ताकत थी। यह मंगलौर का गर्व है।’

करीब तीन साल पहले 2015 में बनाई गई भगवान हनुमान की यह तस्वीर सिर्फ सोशल मीडिया ही नहीं टीशर्ट और गाड़ियों के पीछे शीशे में भी आपको चिपका मिल जाएगा। इस तस्वीर में भगवान हनुमान की एक खास छवि दिखती है। भगवान हनुमान के गुस्से वाली तस्वीर बनाकर चर्चा में आए करण आचार्य ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक पेंटिंग बनाई है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 29 साल के करण आचार्य ने प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा करने के लिए यह पेंटिंग बनाई है। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक चुनाव के दौरान करण आचार्य की पेंटिंग का जिक्र करते हुए उनकी तारीफ की थी। अपनी तारीफ से करण इतने खुश हुए कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर तैयार कर उसे ट्विटर पर शेयर किया। तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘ डियर सर, नरेंद्र मोदी, मेरे काम को देखने और सराहने के लिए आपका शुक्रिया। मेरी तरफ से आपके लिए एक छोटा सा तोहफा। उम्मीद है आपको पसंद आएगी।’

प्रधानमंत्री मोदी से प्रभावित इस मूर्ति कलाकार ने दिया पीएम को यह तोहफा

अपने चहेते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आए दिन लोग अपनी कला का प्रदर्शन दिखाते ही रहते हैं और मौका मिलने पर पीएम मोदी भी उनकी कलाकारी का उत्साहवर्धन करने से नहीं चूकते हैं। पिछले दिनों मूर्ति कलाकार (माइक्रो स्कल्पचर कलाकार) सचिन सांघे ने प्रधानमंत्री मोदी मुलाकात कर उन्हें अपने द्वारा बनाई गई कलाकृतियां भेंट की। सांघे CHALKruthi कलाकार हैं। सचिन ने पीएम मोदी को योग की मुद्रा वाली चॉक कलाकृति के साथ प्रधानमंत्री के अपनी मां के साथ वाली चॉक कलाकृति भेंट की जिसकी तस्वीरें पीएम मोदी ने अपने कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं। 

इसे पहले पीएम मोदी ने कलाकार अरूण कुमार द्वारा बनाई गई पीएम मोदी की पेंटिंग को भी सराहा था।

LEAVE A REPLY