Home नरेंद्र मोदी विशेष चुनावों में जनता ‘महामिलावट’ के साथियों का भ्रम दूर कर देगी: प्रधानमंत्री...

चुनावों में जनता ‘महामिलावट’ के साथियों का भ्रम दूर कर देगी: प्रधानमंत्री मोदी

99
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि विकास से आंखें मूंदे रखने वाली विपक्ष की पार्टियों को चुनावों में जनता एक बार फिर कड़ा सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि जिस त्रिपुरा  को ‘लैंडलॉक्ड स्टेट’ बताकर उसका विकास का हक छीना गया, उस त्रिपुरा को उनकी सरकार साउथ-ईस्ट एशिया का नया गेटवे बना रही है। त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के मौके पर विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बांग्लादेश सरकार के सहयोग से चिटगांव और आशुगंज पोर्ट के रास्ते त्रिपुरा को वाटर कनेक्टिविटी का फायदा मिलने वाला है।

पिछली सरकार को नहीं दिखती थी गोमती
प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि फेनी नदी पर पुल पर भी तेजी से काम चल रहा है। जब ये काम पूरा हो जाएगा और गोमती नदी को गहरा करने का काम पूरा हो जाएगा तब त्रिपुरा सिर्फ नार्थ-ईस्ट का नहीं बल्कि पूरे साउथ-ईस्ट एशिया के कमर्शियल हब बनने के रास्ते पर चल पड़ेगा। श्री मोदी ने कहा कि गोमती तो पहले भी थी लेकिन पिछली सरकार को नहीं दिखती थी। हमने गोमती को गहरा करके उसी में जहाज चलाने का फैसला किया है।

डिजिटल अभियान से लगी फर्जीवाड़ा पर लगाम
देश भर में चल रहे डिजिटल अभियान के असर को बताते हुए श्री मोदी ने कहा कि इससे बिचौलियों का धंधा बंद हो गया है। उन्होंने बताया कि त्रिपुरा में 62 हजार ऐसे लोग सरकारी योजनाओं का लाभ उठा रहे थे जो सिर्फ कागज पर थे। ऐसे फर्जी नामों की पहचान कर उन्हें लाभार्थियों की सूची से बाहर किया गया। देशभर में पिछले साढ़े चार वर्षों में ऐसे 8 करोड़ फर्जी नामों को सूची से निकाल बाहर किया गया है।

जनता जान चुकी है महामिलावट की सच्चाई
प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के कथित महागठबंधन का जिक्र करते हुए कहा कि ये महामिलावट के साथी बिचौलियों-दलालों के सबसे बड़े संरक्षक रहे हैं। इन्हें मजबूत सरकार से डर लगता है। इन्हें तो मजबूर सरकार चाहिए ताकि अपनी जेब भर सकें,अपने वंश-वारिस के लिए धन इकट्ठा कर सकें। इन्हें लगता है कि जनता इनकी असलियत नहीं जानती। श्री मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता महामिलावट के साथियों का भ्रम दूर कर देगी।

LEAVE A REPLY