Home समाचार पिछले पांच सालों में भारत का पूरी दुनिया में बढ़ा सम्मान :...

पिछले पांच सालों में भारत का पूरी दुनिया में बढ़ा सम्मान :  मोदी

206
SHARE

एक सप्ताह की सफल अमेरिकी यात्रा से शनिवार देर शाम स्वदेश लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले पांच सालों में पूरी दुनिया में भारत की जो प्रतिष्ठा बढ़ी है वह उसे अपनी नजरों से देखकर आए हैं। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं द्वार भव्य स्वागत किए जाने के दौरान कही। मालूम हो कि अमेरिका की सात दिन की सफल दौरे के बाद देश लौटने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए 20 हजार से भी ज्यादा लोग जमा थे। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए भाजपा की दिल्ली प्रदेश इकाई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली के सभी सातों सांसदों के साथ पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद थे।

इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद भी वे अमेरिका गए थे और दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद 2019 में भी अमेरिका में ह्यूस्टन के अलावा यूएन महासभा को संबोधित कर के  आए हैं। लेकिन इस बार जो विश्व के नेताओं की नजर में भारत के प्रति जो सम्मान और उत्सुकता देखी है वह अपने आम में अतुलनीय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ह्यूस्टन में प्रवासी भारतीयों के भव्य कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ही रिपब्लिकन एवं डेमोक्रेट दोनों ही पार्टियों के सांसद और नेता पहुंचे थे। इस दौरान जिस तरह से अमेरिका में भारतीय समुदाय ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी, वह अपने आप में बहुत बड़ी बात थी।

मोदी ने कहा कि इन पांच वर्षों में मैंने स्वयं बहुत बड़ा बदलाव देखा है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के प्रति सम्मान और उत्सुकता काफी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि विश्व मंच पर भारत के प्रति जो सम्मान और उत्सुकता बढ़ी है उसका मुख्य कारण 130 करोड़ भारतीय हैं जिन्होंने एक मजबूत सरकार को चुना है।

पीएम मोदी ने अमेरिका से लौटने पर दिल्ली में किए गए स्वागत को एक “यादगार स्वागत” करार दिया। हवाई अड्डे से बाहर आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की। पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित स्वागत कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ने दिल्ली पुलिस की कड़ी सुरक्षा इंतजाम के बीच रोड शो भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका से दिल्ली रवाना होने से पहले वहां किया गया असाधारण स्वागत, आतिथ्य के लिए अमेरिका के लोगों को भी धन्यवाद दिया। साथ ही मोदी ने विश्वास जताया कि यूएस में अपने दौरे के दौरान उन्होंने जिन कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, उससे भारत और अमेरिका की विकास यात्रा को काफी लाभ मिलेगा।

Leave a Reply