Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी दूसरे कार्यकाल की पहली यात्रा पर दक्षिण की द्वारिका में...

प्रधानमंत्री मोदी दूसरे कार्यकाल की पहली यात्रा पर दक्षिण की द्वारिका में टेकेंगे माथा

254
SHARE

दूसरी बार शपथ लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी अपनी पहली यात्रा के तहत दक्षिण के राज्य केरल जाएंगे। पीएम मोदी शनिवार यानि 8 जून 2019 को गुरुवायुर के श्री कृष्ण मंदिर में कृष्ण दर्शन करेंगे और मालदीव के लिए रवाना हो जाएंगे। उसके बाद 9 जून यानि रविवार को श्रीलंका से वापसी के बाद तिरुमला के वेंकेटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस यात्रा के दौरान आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी और राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन उनके साथ मंदिर जाएंगे। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार इस मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए आएंगे।

दर्शन कर मालदीव के लिए रवाना हो जाएंगे पीएम

पीएम मोदी 7 जून को दिल्ली से केरल जाएंगे और रात्रि विश्राम करने के बाद 8 जून को केरल के प्रसिद्ध गुरुवयूर मंदिर में दर्शन करेंगे और उसके बाद दूसरे कार्यकाल की अपनी पहली विदेश यात्रा के तहत उसी दिन मालदीव के लिए रवाना हो जाएंगे।

चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था

प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा के लिए हवाईअड्डा, मंदिर के तरफ जाने वाले रास्ते और मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त और सख्त की जा रही है।

सप्ताहांत मालदीव और श्रीलंका का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री रविवार की शाम कोलंबो से तिरुपति के निकट रेनीगुंटा हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद तत्काल दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

दक्षिण की द्वारिका कहे जाने वाले द्वारिका मंदिर के द्वार पर पीएम मोदी माथा टेकने जा रहे हैं । पिछली बार पीएम मोदी ने 2015 में दक्षिण के मशहूर पद्मनाभस्वामी मंदिर में पूजा की थी। भगवान कृष्ण के इस मंदिर में पीएम मोदी दक्षिण भारतीय परंपराओं के मुताबिक दर्शन करेंगे।

Leave a Reply