Home समाचार योग दुनिया को भारत का तोहफा- अर्जेंटीना में प्रधानमंत्री मोदी

योग दुनिया को भारत का तोहफा- अर्जेंटीना में प्रधानमंत्री मोदी

120
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अर्जेंटीना के ब्यूनर्स आयर्स में आयोजित ‘योग फॉर पीस’ कार्यक्रम में कहा कि योग भारत की तरफ से दुनिया के लिए एक तोहफा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि योग स्‍वयं के साथ-साथ परिवार, समाज और विश्‍व के साथ भी सद्भाव बनाने की शक्ति देता है। योग से हमें तन और मन दोनों का स्वास्थ्य मिलता है। योग हमारे शरीर कार्य को शक्ति देता है और मन को शांति देता है।

प्रधानमंत्री मोदी जी- 20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्यूनस आयर्स में हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां एक योग कार्यक्रम ‘योग फॉर पीस’ में कहा कि योग का मकसद सिर्फ जोड़ना है। योग से स्वास्थ शरीर, शान्त मस्तिष्क और सुखी परिवार का बनना मुमकिन हो जाता है। ऐसे में विश्व शांति और समृद्धि के लिए योग से जुड़ना सभी के लिए सुखद अनुभव ही है।

इस योग कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री को सुनने के लिए मौजूद थे। यहां योग को लेकर लोगों में काफी दीवानगी है। कार्यक्रम की शुरुआत में कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। लोगों के यहां सूर्य नमस्कार भी किए।

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय समुदाय को अगले वर्ष उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस में आने का निमंत्रण भी दिया। उन्होंने कहा कि, ‘अर्जेंटीना में रहने वाले आप सभी भारतीय जनवरी में काशी में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस में जरूर आएं और अपने दोस्तों को भी साथ लेकर आएं।’

LEAVE A REPLY