Home समाचार विपक्ष वोट बैंक की राजनीति करता रहा, हम काम करते रहे- प्रधानमंत्री...

विपक्ष वोट बैंक की राजनीति करता रहा, हम काम करते रहे- प्रधानमंत्री मोदी

219
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि विपक्ष वोट बैंक की राजनीति करता रहा, जबकि हमारी सरकार विकास और सामाजिक न्याय के लिए काम करती रही। मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एससी/एसटी एक्ट और ओबीसी बिल पास होना ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि विपक्ष आज तक सिर्फ वोट बैंक के लिए राजनीति करता रहा, जबकि हमारी सरकार सबके विकास और सामाजिक न्याय के लिए काम करती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पार्टी के सांसद और नेता इन कार्यों के बारे में जनता को प्रमुखता से बताएं। उन्होंने कहा कि कई दशकों से समाज के वंचित वर्गों को इसका इंतजार था। प्रधानमंत्री ने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति एवं समाज के वंचित वर्गों के समग्र विकास की जरूरत है और उनकी सरकार इस दिशा में काम कर रही है। इन कार्यों में इन वर्गों का सामाजिक, शैक्षणिक, आर्थिक, राजनीतिक और बौद्धिक सशक्तीकरण शामिल है। उन्होंने कहा कि संसद ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान करने संबंधी विधेयक पारित किया है जो देश भर में ओबीसी समुदाय को मजबूत बनायेगा।

भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि भाजपा 15 से 31 अगस्त तक सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने निर्णय लिया है कि देश भर में 15 से 31 अगस्त तक सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाया जाएगा।

गौरतलब हो कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण कानून (एससी/एसटी एक्ट) को पुराने स्वरूप में लाने वाला विधेयक सोमवार को लोकसभा में पारित हो गया है। इस विधेयक के कानून बनने के बाद दलितों पर अत्याचार के मामले दर्ज करने से पहले पुलिस को किसी की अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी और मुजरिम को अग्रिम जमानत भी नहीं मिलेगी। प्राथमिकी दर्ज करने से पहले पुलिस जांच की भी जरूरत नहीं होगी और पुलिस को सूचना मिलने पर तुरंत प्राथमिकी दर्ज करनी पड़ेगी। इसके साथ ही राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग विधेयक को भी राज्यसभा से मंजूरी मिल चुकी है।

LEAVE A REPLY