Home समाचार देश आपातकाल को एक काला अध्याय मानता है: प्रधानमंत्री मोदी

देश आपातकाल को एक काला अध्याय मानता है: प्रधानमंत्री मोदी

742
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल को काला दिवस बताया है। पीएम मोदी ने लगातार तीन ट्वीट कर अपने विचार देश से सामने रखे हैं। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है, “मैं उन महिलाओं और पुरुषों के साहस को सलाम करता हूं जिन्होंने आपातकाल का दृढ़ता से विरोध किया था, जिसे 43 साल पहले लगाया गया था। उनके संघर्षों ने आधिकारिकतावाद और नागरिक स्वतंत्रताओं के चलते लोगों की शक्ति को बरकरार रखा।”

पीएम मोदी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है, “भारत आपातकाल को एक काले समय के तौर पर याद रखता है जहां हर संस्थान को दबाया गया और भय का माहौल बनाया गया। केवल लोग ही नहीं बल्कि विचारों और कलात्मक स्वतंत्रता को राजनीतिक सत्ता के लिए बंधक बना लिया गया था।”

पीएम मोदी ने अपने तीसरे और अंतिम ट्वीट में लिखा है, “आइए हम सब मिलकर हमेशा अपनी लोकतांत्रिक आस्था को मजबूत बनाने के लिए काम करें। लिखना, बहस करना, विचार करना, सवाल करना हमारे लोकतंत्र के महत्वपूर्ण पहलू हैं जिसपर हमें गर्व है। कोई भी शक्ति कभी भी हमारे संविधान के बुनियादी सिद्धांतों को कम नहीं कर सकती है।” आप भी पढ़िए पीएम मोदी के ये ट्वीट्स-

Leave a Reply