Home समाचार यूथकॉन-19: सरकार 2022 तक सभी को घर दिलाने की दिशा में कर...

यूथकॉन-19: सरकार 2022 तक सभी को घर दिलाने की दिशा में कर रही काम- प्रधानमंत्री मोदी

278
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि केंद्र सरकार 2022 तक सभी के लिए अपना खुद का घर सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार हर बेघर को आवास दिलाने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने नए भारत के निर्माण के लिए पिछले साढ़े चार सालों में किस तरह से ढांचागत बदलाव किए हैं। इसमें केंद्र सरकार की आवास योजना काफी अहम है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबों के लिए अभी तक 1.5 करोड़ घर बनाए जा चुके हैं और अंतरिम बजट ने आवास क्षेत्र को प्रोत्साहन दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आज देश के गांव और शहरों में लगभग डेढ करोड़ गरीबों के घर बनाए जा चुके हैं।’

नई दिल्‍ली में क्रेडाई यूथकॉन-19 सम्‍मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केन्‍द्र सरकार ने पिछले साढ़े चार साल के दौरान रियल एस्‍टेट क्षेत्र में सकारात्‍मक परिवर्तन लाने के उपाय किये हैं। उन्होंने कहा कि रेरा और बेनामी सम्‍पत्ति कानून जैसे नये भू-सम्‍पत्ति कानून भवन निर्माताओंऔर उपभोक्‍ताओं के बीच अविश्‍वास दूर करने में मदद करेंगे।

उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं से रियल एस्‍टेट क्षेत्र को मजबूती मिलेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रेरा कानून 28 राज्‍यों में अधिसूचित किया जा चुका है और इसके अंतर्गत करीब 35 हजार भूमि सम्‍पदा परियोजनाएं और 27 हजार भू-सम्‍पदा एजेंट पंजीकृत किये जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब निस्वार्थ भाव से काम किया जाता है नीति और नीयत दोनों स्पष्ट होती है। इसमें अपने और पराए भाव मिट जाता है, भ्रष्टाचार पर खुद बखुद लगाम लग जाती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मुहैया कराए जा रहे घर महज सर छुपाने का ठिकाना नहीं है बल्कि आधुनिक सुविधाओं से लैस आशियाने हैं। जहां बिजली गैस सहित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY